स्पोर्ट्स डेस्क- आईपीएल सीजन-12 में रोमांचक मुकाबलों का दौर जारी है, गुरुवार को चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुकाबला खेला गया, जहां चेन्नई सुपरकिंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को एक रोमांचक मुकाबले में 4 विकेट से हरा दिया।

लेकिन इस दौरान मैच के आखिरी ओवर में ऐसा वाकया हुआ जो बहुत कम ही देखने को मिलता है, और एम एस धोनी जैसे प्लेयर से तो बहुत ही कम देखने को मिलता है।

दरअसल मैच अपने आखिरी मोड़ पर पहुंच चुका था, आखिरी ओवर चल रहा था चेन्नई सुपरकिंग्स के पास मैच जीतने के लिए गेंद कम थीं और रन ज्यादा बनाने थे, लेकिन मैच ऐसी परिस्थिति पर थी कि किसी भी ओर जा सकती थी, कोई भी जीत हार सकता था।

आखिरी समय में धोनी आउट हो गए, अब 3 गेंद में 8 रन की दरकार थी, बेन स्टोक्स आखिरी ओवर कर रहे थे, स्टोक्स ने अपनी चौथी गेंद डाली, पहले अंपायरों ने नो बॉल दिया, और फिर अपने उस फैसले को वापस ले लिया, उस गेंद पर सैंटनर ने 2 रन लिए, लेकिन तभी एम एस धोनी मैदान के अंदर आ गए, और अंपायरों से बहस करने लग गए, चेन्नई सुपरकिंग्स का कहना था कि ये गेंद कमर के ऊपर से है तो इसे नो बॉल होना चाहिए, लेकिन आखिर में अंपायरों ने अपना फैसला नहीं बदला, अब 2 गेंद में 6 रन की दरकार थी, स्टोक्स के पांचवें गेंद पर एक बार फिर से सैंटनर ने 2 रन लिए, और अब 1 गेंद में 4 रन की दरकार थी, आखिरी गेंद वाइड हो गई, अब चेन्नई सुपरकिंग्स को जीत के लिए 3 रन की जरूरत थी, और इस गेंद पर सैंटनर ने सिक्सर लगाकर जीत दिला दी।

धोनी को लगा जुर्माना

धोनी के इस तरह के व्यवहार के बाद उन्हें आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया गया, और मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया , माही ने भी आईपीएल की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.20 के तहत लेवल 2 का अपराध स्वीकार भी कर लिया है। अनुच्छेद 2.20 खेल भावना के विपरीत आचरण से जुड़ा है।