दिल्ली। महिलाओं की असुरक्षा व शर्मनाक घटना को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज रात 12 बजे कैंडल मार्च करेंगे. इसकी घोषणा उन्होंने ट्विटर और फेसबुक के ज़रिए दी. इस मार्च में जाने वाले लोगों को जगह जगह रोका जा रहा है.

इस कैंडल मार्च के लिए दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कार्यालय की तरफ से सभी कांग्रेस नेताओं को आमंत्रण भेजा गया है.

इधर, इंडिया गेट पर कैंडल मार्च को लेकर दिल्ली पुलिस से कांग्रेस को इजाजत नहीं मिली है. हालांकि, इस मामले की गंभीरता को देखते हुए, इंडिया गेट सर्कल के आस-पास अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया जा रहा है.

पुलिस के रोके जाने पर मानसिंह रोड पर कांग्रेस कार्यकर्ता जमीन पर बैठ गए हैं। अशोक गहलोत ने कहा कि राहुल गांधी ने खुद इस मार्च का कार्यक्रम तैयार किया है. गुलाम नबी आजाद, सलमान खुर्शीद, अहमद पटेल और अशोक गहलोत कैंडल मार्च में मौजूद हैं.

सूत्रों के मुताबिक राहुल गांधी को मानसिंह रोड के पास रोका जा सकता है, वहां भारी पुलिस फोर्स की तैनाती की गई है.सूत्रों के मुताबिक 11.45 बजे राहुल कैंडल मार्च शुरू करेंगे.

कांग्रेस का ये कैंडल मार्च मानसिंह रोड से राजपथ होते हुए इंडिया गेट पहुंचेगा. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत से अन्य नेताओं ने ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के दफ्तर पर मुलाकात की. वरिष्ठ नेताओं का 24 अकबर रोड पहुंचना शुरू हो गया है.

चूंकि आधी रात को कैंडल मार्च के लिए कोई अनुमति नहीं ली गई थी इसलिए पुलिस उन्हें वैकल्पिक मार्ग सुझाएगी. हालांकि, सूत्रों के अनुसार पुलिस का मार्च को रोकने की कोई योजना नहीं है.