रायपुर. नया रायपुर राज्योत्सव मैदान में हो रहे कार्यक्रम ‘रॉक एन रोल’ के लिए आपकी बेसब्री को हम बखूबी समझ सकते हैं. क्योंकि आपको बेसबब इंतजार है जरीन खान के जलवे और जादू देखने का…हाँ बेशक! आपकी सारी आकांक्षाएं जल्द पूरी होने वाली है. राजधानी में धूम मचा देने वाला कार्यक्रम का आयोजक ‘सार्थक टीएमटी’ है और ‘गब्बर इज बैक’ इवेंट कंपनी बहुप्रतीक्षित कार्यक्रम ‘रॉक एन रोल’ का शानदार आयोजन करने जा रही है.

आपको बता दें कि 11 नवम्बर को आयोजित कार्यक्रम ‘रॉक एन रोल’ में जरीन खान के साथ ही आरजे नावेद सबको गुदगुदाएँगे. वहीँ राघव जुयल लोगों का खूब एंटरटेनमेंट करेंगे और जुबिन नौटियाल अपनी आवाज का जादू बिखेरेंगे. राज्योत्सव के भव्य आयोजन के बाद राज्योत्सव मैदान में फिर ‘रॉक एन रोल’ का जलवा बिखरेगा. उससे पहले आप जरा जरीन खान के जलवे और जादू के बारे में भी जान लीजिए…

  • 2010 में आई सलमान खान की फिल्म ‘वीर’ से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत करने वाली जरीन खान की ‘अक्सर 2’ 2006 में आई ‘अक्सर’ की सीक्वेल है. इस फिल्म में इमरान हाशमी और उदिता गोस्वामी लीड रोल में थे.

 

  • ऐक्ट्रेस जरीन खान, गौतम रोडे और अभिनव शुक्ला स्टारर फिल्म ‘अक्सर 2’ में भी काफी सुर्खियाँ बटोरी थी. इस फिल्म में दर्शकों की निगाहें जरीन खान के बोल्ड अवतार पर टिक गई थी.

  • जरीन खान ने अपनी एक फिल्म के प्रमोशन के दौरान दिए एक इंटरव्यू में जरीन से जब फिल्म में उनकी बोल्ड इमेज और किसिंग सीन्स के बारे में सवाल किया गया तो मजाकिया लहजे में उन्होंने किस करने का सही तरीका भी शेयर कर दिया था. जरीन ने कहा कि, ‘उस दिन अच्छा महकने के लिए आप प्याज खाने से बचें
  • जरीन खान एक भारतीय फिल्म अभिनेत्री हैं। वह हिंदी फिल्मों के अलावा पंजाबी व तमिल फिल्मों में भी सक्रिय हैं.
  • जरीन खान का जन्म पठान परिवार में 14 मई 1984 को मुंबई में हुआ था. जरीन खान हिंदी भाषा के अलावा उर्दू,इंग्लिश ,मराठी बोलने में निपुण हैं. उन्होंने अपनी पढ़ाई रिजवी कॉलेज ऑफ़ साइंस से पूरी की है.
  • जरीन एक डॉक्टर बनने की चाहत रखतीं थी उन्होंने कभी भी एक्टिंग की दुनिया में आने की नहीं सोची थी. जरीन को फ़िल्मी दुनिया में लाने का पूरा श्रेय अभिनेता सलमान खान को जाता है. उन्होंने ही जरीन को अपनी फिल्म वीर के लिए अप्रोच किया था. उन्होंने इस फिल्म में एक राजकुमारी का किरदार निभाया था. हालंकि फिल्म कुछ खास नहीं चली. उन्हें इस फिल्म में अपने अभिनय के लिए क्रिटिक्स से अच्छे रिव्यु मिले.

उसके बाद वह सलमान स्टारर फिल्म रेड्डी में आइटम सांग कैरेक्टर ढीला हैं में नज़र आयीं. इसके बाद वह साजिद नाडियावाला की मल्टीस्टारर फिल्म हॉउसफुल 2 में नजर आयीं, जो कि उस साल की बॉक्स ऑफिस पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाली दूसरी फिल्म बन गयी थी. इस फिल्म में उनके अपोजिट जॉन अब्राहम नज़र आये थे.

हेट स्टोरी 3 , द लीजेंड ऑफ़ माइकल मिश्रा, अमर मस्त डाई, इश्क माय रिलीजन व अन्य फिल्मों में भी जरीन खान के अदाकारी ने सबके मन को चारों खाने चित्त कर दिया था.

जरीन खान के बारे में कुछ अन्य रोचक बातें…

  1. फिल्मों में आने से पहले जरीन का वजन 100 किलो था, लेकिन फिल्म वीर को साइन करने के बाद उन्होंने अपना 43 किलो वजन कम किया था.
  2. ज़रीन बचपन से ही डॉक्टर बनना चाहती थीं.
  3. जरीन को बतौर लीडिंग एक्ट्रेस सफलता पंजाबी फिल्म जट्ट जेम्स बांड से मिली.
  4. जरीन को बॉलीवुड में एंट्री दिलाने का श्रेय दबंग भाई सलमान खान को जाता है. दरअसल जब खान सुभाष घई के एक्टिंग स्कूल गयी हुईं थीं तभी सलमान भी वहीँ पर थे और उनकी नज़र जरीन पर पड़ी. उस समय वह अपनी आगामी फिल्म वीर के लिए एक नए चेहरे की तलाश कर रहे थे. जो जरीन को देखते ही उनकी यह तलाश पूरी हो गयी.
  5. जरीन के एक्टिंग डेब्यू में उनकी तुलना कैटरीना कैफ से की गयी. कइयों ने तो उन्हें कैटरीना का हमशक्ल तक कहा दिया था.