बलौदा बाजार। लॉक डाउन का असर गरीब, असहाय और बेसहारा के साथ ही मजदूर वर्ग पर भी पड़ा है. जिनकी मदद के लिए शासन-प्रशासन के साथ ही समाज सेवी संस्थाएं और दान-दाता सामने आए हैं. जिनके द्वारा ऐसे लोगों के लिए राशन सहित रोजमर्रा की तमाम जरुरतों का सामान दिया जा रहा है. मुश्किल की इस घड़ी में कई ऐसे लोग भी हैं जो इसकी आड़ में कई तरह का गैरकानूनी कार्य भी कर रहै हैं. बलौदा बाजार पुलिस ने ऐसे ही रईसजादों को गिरफ्तार किया है. जो जरुरतमंदों को राशन देने की आड़ में शराब की तस्करी कर रहे थे. पुलिस ने जिन चार लोगों को गिरफ्तार किया है उनमें एक युवती भी शामिल है. आरोपियों के पास से कार और शराब बरामद की गई है. जो कार बरामद की गई है उसमें गवर्नमेंट ऑफ इंडिया लिखा था.

गिरफ्तार किये गए आरोपियों का नाम गौरव अग्रवाल, गुरुदीप सिंह बग्गा, कपिल शर्मा है जो कि खरोरा के साथ ही आरंग की रहने वाली कु सेजल चंद्राकर को भी गिरफ्तार किया है.

पुलिस के अनुसार मुखबीर द्वारा शराब तस्करी किये जाने की सूचना मिली थी. जिसके बाद कोतवाली पुलिस की टीम ने लवन बायपास नाकेबंदी कर दी. उसी दौरान लाहोद की तरफ से आ रही एक सियाज कार क्र CG04MC7725 को बेरियर के पास रोककर पूछताछ की गई. कार में गौरव अग्रवाल, गुरुदीप सिंह बग्गा, कपिल शर्मा के साथ ही एक युवती कु सेजल चंद्राकर सवार थी. पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि लॉक डाउन में गरीबो को राशन वितरित करने हेतु बिलाईगढ़ जा रहे हैं.

शक होने पर पुलिस ने कार को चेक किया तो गाड़ी के डिक्की में प्लास्टिक के कई जेरीकेन में लगभग 65 लीटर हाथभट्ठी महुआ शराब भरा था. पुलिस के अनुसार जिसके बाद आरोपियों से फिर पूछताछ की गई तो उन्होंने बताया कि लॉक डाउन के दौरान शराब न मिलने से अधिक मूल्य पर बेचने के लिए खरोरा ले जा रहे थे. आरोपियों के कब्जे से उक्त 65 लीटर महुआ शराब तथा मारुति सियाज कार कुल कीमती 563000 रुपये को जप्त कर लिा है. युवती समेत सभी चारों आरोपियों के ऊपर पुलिस ने धारा 34(2), 36 आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई की.