रायपुर। एकाएक शराबबंदी करने को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने चिंता जाहिर की है. सीएम ने कहा कि जल्दबाजी में अगर हमने फैसला ले लिया तो शराब की घर पहुंच सेवा शुरु हो जाएगी. हालांकि शराबबंदी पर वे अडिग हैं. भूपेश ने कहा कि शराब बन्दी को लेकर बीजेपी के नेताओ ने विधानसभा में हल्ला मचाया था. हम शराबबंदी करेंगे लेकिन उससे पहले सब से बात करेंगे. नरेंद्र मोदी ने जिस तरह नोटबन्दी की वैसा हम नहीं करेंगे. सीएम ने शराब को सामाजिक बुराई बताते हुए कहा कि शराब सामाजिक बुराई है. हम तो आज ही फैसला कर देंगे. लेकिन इसके लिए जनजागरण जरूरी है. जल्दबाजी में अगर हमने फैसला ले लिया तो शराब घर पहुंच सेवा शुरु हो जाएगी. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ये बातें आज पुजारी पार्क में आयोजित सम्मान सभा में दिया. मकर संक्रांति के दिन आयोजित इस कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं ने सीएम भूपेश को तिल के लड्डुओं से तौल कर उनका सम्मान किया.

इस दौरान सीएम भूपेश ने स्थानीय विधायक सत्यनारायण शर्मा की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि आपने बड़े बहुमत से सत्तू भैया को जिताया उसके लिए बधाई. एक सल पहले चुनाव की तैयारियों की शुरुआत की थी. सत्यनारायण शर्मा ने काफी मेहनत की. उन्होंने प्रदेश की पूर्व सरकार को चुनौति बताते हुए कहा कि 15 साल की जमी सरकार को उखाड़ फेंकना आसान नहीं था. निराशा का भाव था. लगातार पराजय हमें मिली. रायपुर से गरीबों का राशन काटा तब हमने विरोध किया. सरकार को बैकफुट पर आना पड़ा. लोगों को ये पता था कि कांग्रेस उनकी हक की लड़ाई लड़ रही है. सबके साथ से हमारी जीत हुई है. सब चुनौती को हमने परास्त किया. अमित शाह ने 65 सीट कहा था, लेकिन हमारे कार्यकर्ताओं ने 68 सीट लाकर दे दिया. रमन सिंह ने आखिरी गेंद में छक्का मारेंगे बोले थे और हिट विकेट हो गए हैं. हमने छक्का मार दिया. अब रमन सिंह 11 लोकसभा जीतने का दावा कर रहे हैं. हमारे कार्यकर्ता की चुनौती होगी. उनके दावों को हम सब मिलकर खोखला साबित करेंगे. लोकसभा में भी कार्यकर्ता जी तोड़ मेहनत करे. सिर्फ हमारी ही नहीं सबकी मेहनत से जीत हासिल की. कर्ज माफ किया तो बीजेपी के नेता सवाल उठाने लगे. धान को 2500 में खरीदने का फैसला पहले दिन ही लिया.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नान घोटाला मामले में एसआईटी गठन पर डॉ रमन सिंह के बदलापुर वाले बयान पर उन्हें जमकर आड़े हाथों लिया है. उन्होंने रमन सिंह का बगैर नाम लिये कहा कि एसआईटी को लेकर बीजेपी चिल्ला रही है. इन्हें डर है कि इन्होंने जो गलत किया है उसका पर्दाफाश न हो जाए. बदलापुर की बात कर रहे हैं. हम वक्त है बदलाव की बात कर रहे हैं. अगर हम नान मामले में जांच कर रहे हैं तो उसे ये बदलापुर कह रहे हैं. सीएम बघेल ने कहा कांग्रेस की सरकार में किसी गरीब की झोपड़ी नहीं तोड़ी जाएगी. कॉलेज के लिए जमीन बीजेपी के नेता नहीं देते थे. कॉलेज के लिए जमीन हम देंगे. पंकज शर्मा ने समस्याये रखी वो सब पूरी होगी. हमने आदिवासियों की जमीन वापस कर दी. एक महीना हमारी सरकार को नहीं हुआ है सब काम धीरे-धीरे पूरा होगा. पेयजल के लिए मैं एनीकट में पानी भरने का निर्देश देता हूं. ग्रामीण विधानसभा के क्षेत्रों में पानी की समस्या नहीं होगी. शराबबंदी हम जरूर करेंगे भले ही उसमें थोड़ा समय लगे.