पवन दुर्गम,बीजापुर. एक तरह नक्सलियों ने महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में बड़ी वारदात को अंजाम दिया. तो दूसरी ओर जवानों बड़ी सफलता मिली है. एक लाख के इनामी और DAKMS अध्यक्ष समेत 6 नक्सली पुलिस के हत्थे चढ़े है.

मिली जानकारी के अनुसार ज़िला बल पुलिस और CAF के जवानों ने सर्चिंग के दौरान यह संयुक्त कार्रवाई की है. जवानों ने इन सभी नक्सलियों को बीजापुर के बेदरे थाना क्षेत्र के भूरी टेकला गांव से गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार सभी नक्सली कई नक्सली वारदातों में शामिल थे.

इसे भी पढ़ें- BIG BREAKING: नक्सलियों ने किया आईईडी ब्लास्ट, 15 जवान शहीद

दरअसल भूरी टेकला का रहने वाला तेलम टोक्का का घर जल गया था जिसका मुआवजा शासन से मिलना था मुआवजे राशि में क्षेत्र में सक्रिय सीपीआई माओवादी नक्सली सदस्य हिस्सेदारी चाह रहे थे. हिस्सा नहीं देने पर माओवादीयों ने तेलम टोक्का को घर से अपहरण कर हत्या कर दी औऱ सा़क्ष्य छुपाने की नियत से ग्राम भूरी टेकला के नजदीक जंगलों के बीच कब्रिस्तान में दफना दिया था. पत्नी की रिपोर्ट के बाद पुलिस इनकी तलाश कर रही थी. आज सर्चिंग के दौरान 6 नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है.

इसे भी पढ़े- गढ़चिरौली नक्सली हमले के बाद छत्तीसगढ़ में भी अलर्ट जारी, पीएम मोदी ने की हमले की कड़ी निंदा

गिरफ्तार नक्सलियों में आयतु मुहन्दा (DAKMS सदस्य), बुधराम कोर्रामी (DAKMS सदस्य), रामा मुहन्दा (DAKMS सदस्य), टोक्का मुहन्दा ( DAKMS अध्यक्ष), डोरा उर्फ टोक्का मुहन्दा (DAKMS सदस्य), स्थायी वारंटी- विज्जा उर्फ कोवेलाल मुहन्दा शामिल है.

बता दें कि आज सुबह महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में नक्सलियों ने कोरची मार्ग के लेंदारी पुल में जवानों की वाहन पर बड़ा आईईडी ब्लास्ट किया है. जिसमें सी-60 के 15 जवान शहीद हो गए है.