अंबिकापुर- सरगुजा के गढ़ को फतह करने की रणनीति बनाने चार दिवसीय दौरे पर निकले बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने चुनावी ब्लू प्रिंट तैयार कर लिया है. कौशिक ने संगठन के नेताओं को कहा है कि जहां-जहां पार्टी के नेता नहीं है, वहां मजबूत टीम की तैनाती कर दी जाए. यह टीम 2018 के चुनाव तक सारा कामकाज छोड़कर केवल संगठन मजबूती के लिए ही काम करेगी. मकसद साफ होगा, चुनाव में कमल फूल खिलाना…

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के 65 सीट जीतने के दिए लक्ष्य पर काम कर रहे धरमलाल कौशिक बूथ स्तर तक जाकर चुनावी नजरिए से जनता के मिजाज का आंकलन कर रहे हैं. संगठन के कार्यकर्ताओं को एकजुट करते हुए उन सीटों पर ज्यादा फोकस कर रहे हैं, जहां पार्टी की हालत कमजोर हैं. अपने इस मिशन के तहत ही धरमलाल कौशिक आज अंबिकापुर के बकिरमा बूथ पहुंचे, जहां उन्होंने जनता चौपाल लगाई. चौपाल में उमड़ी भीड़ से उन्होंने पूछा-  सरकार की योजनाओं का कितना लाभ मिल रहा है ? लाभार्थियों से उन्होंने दिक्कतों को जानने की भी कोशिश की, जिससे उसका समाधान किया जा सके.  जनता चौपाल में जुटी भीड़ को कौशिक ने अपने मोबाइल कैमरे पर भी कैद किया. इस दौरान सरगुजा के संगठन प्रभारी सच्चिदानंद उपासने, गृहमंत्री रामसेवक पैकरा, प्रदेश सचिव अनुराग सिंहदेव, किसान मोर्चा के भारत सिंह सिसोदिया, शंकर अग्रवाल समेत संगठन के तमाम नेता मौजूद थे.

धरमलाल कौशिक ने सरगुजा दौरे के दौरान स्थानीय बीजेपी नेताओं से रायशुमारी भी की है. चर्चा इस बात को लेकर की गई कि बीते चुनावों में आखिर पार्टी की हार की मुख्य वजहें क्या रही. तब के हालात और आज के हालात में कितना बदलाव आया है. संगठन किन मोर्चों पर कमजोर हैं.