रायपुर। जोगी की जाति को लेकर फैसला सुनाने वाली हाईपावर कमेटी की प्रमुख रही IAS रीना बाबा साहब कंगाले अजीत जोगी के निशाने पर हैं।

जोगी ने कंगाले पर निशाना साधते हुए कहा कि हाईपावर कमेटी की अध्यक्ष बिना किसी परमिशन के दुबई चली गई थीं और वहां शापिंग करते हुए पकड़ी गई थीं।

जोगी ने कहा कि राज्य सरकार कंगाले पर इसी बात को लेकर दबाव बनाया और उनके खिलाफ रिपोर्ट तैयार करवा ली।

गौरतलब है कि रीना बाबा साहेब जब दुर्ग कलेक्टर थी उस दौरान वे प्रदेश की एक और IAS महिला अधिकारी के साथ दुबई गई थीं। इसे लेकर तत्कालीन चीफ सक्रेटरी को ई-मेल के माध्यम से शिकायत की गई थी। जिसमें यह कहा गया था कि दोनों अधिकारी बगैर सरकार से अनुमति लिए विदेश दौरे पर गई थीं। जबकि किसी भी IAS अधिकारी को देश छोड़ने से पहले सरकार से अनुमति लेना पड़ता है। बताया जा रहा है कि इस मामले को लेकर तत्कालीन चीफ सक्रेटरी ने जांच भी बैेठाई थी।

अब इसी विदेश दौरे मामले में कार्रवाई से बचने के लिए रीना बाबा साहेब कंगाले ने बचने के लिए मेरे खिलाफ फैसला दिया है। अजीत जोगी ने कहा कि इस मामले में आने वाले वक्त में और भी बड़े खुलासे होंगे.

आपको बता दें कि अजीत जोगी की जाति को लेकर सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद हाईपावर कमेटी का गठन हुआ था। जिसकी चेयरमैन रीना बाबा साहब कंगाले थीं। रीना बाबा साहब कंगाले फिलहाल अनुसूचित जनजाति विभाग में सक्रेटरी के पद पर हैं।