रायपुर। छत्तीसगढ़ में चौथी बार सरकार बनाने की हर संभव कोशिश में जुटी बीजेपी ने मिशन 65 के लक्ष्य को पाने के लिए एक नया बूथ प्लान तैयार किया है. राष्ट्रीय अध्यक्ष के निर्देश पर तैयार किए गए इस प्लान में छत्तीसगढ़ के सभी संगठन नेताओं को जिम्मेदारी तय कर दी गई है. बूथ प्लान के पीछे भाजपा का एक बड़ा मकसद है. इस मकसद को पूरा करने खुद प्रदेश अध्यक्ष धरम लाल कौशिक और प्रदेश संगठन महामंत्री पवन साय मोर्चा संभालने जा रहे हैं.

20 दिनों तक लगातार प्रदेश भाजपा के बड़े नेता ‘सबसे मजबूत हमारा बूथ‘ के नाम से सभी सभांग के बूथों में जाकर कार्यकर्ताओं से मिलेंगे, तैयारियों का जायजा लेंगे, मतदाता क्या सोचते हैं ये जानेंगे. बूथों में जाकर बीजेपी अपनी स्थिति कितनी मजबूत है इसका आंकलन करेंगी. इसे लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की ओर से निर्देश जारी किया गया है.

लिहाजा छत्तीसगढ़ भाजपा की ओर से दुर्ग सभांग की जिम्मेदारी प्रदेश अध्यक्ष धरम लाल कौशिक.  बस्तर संभाग की जिम्मेदारी प्रदेश महामंत्री राम प्रताप सिंह, गिरधर गुप्ता, किरण देव. बिलासपुर संभाग की जिम्मेदारी प्रदेश संगठन महामंत्री पवन साय. रायपुर संभाग की जिम्मेदारी प्रदेश संगठन महामंत्री पवन साय, प्रदेश महामंत्री सुभाऊ कश्यप. सरगुजा संभाग की जिम्मेदारी प्रदेश महामंत्री संतोष पाण्डेय को दी गई है.  प्रदेश भाजपा के ये सभी बड़े नेता बूथों में जाकर अपने कार्यकर्ताओं से अब तक की चुनावी तैयारियों की जमीनी हकीकत को जानेंगे.

दरअसल कांग्रेस ने बूथों को लेकर एक बड़ा अभियान चलाया था. कांग्रेस की ओर से 90 विधानसभा के सभी बूथों में प्रशिक्षण कार्यक्रम और संकल्प शिविर आयोजित किए गए थे. अब इसी कड़ी में बीजेपी का ये बूथ प्लान मिशन-65 के लक्ष्य को पूरा करने के लिहाज से एक बड़े अभियान की तौर पर देखा जा रहा है.