रायपुर। छत्तीसगढ़ में पहले चरण के बाद अब दूसरे चरण का मतदान 20 नवंबर को होना है. इस बार चुनाव में जहां मतदाताओं में खामोशी देखी जा रही है वहीं चुनाव को लेकर हमेशा गर्म रहने वाला सट्टा बाजार भी इस बार असमंजस की स्थिति में नजर आ रहा है. त्रिकाणीय मुकाबले के अासार को लेकर खाईवाल भी कोई बड़ा रिस्क लेने के लिए तैयार नहीं हैं.और पहले की अपेक्षा इस बार सट्टाबाजार का कोई भाव खुल नहीं रहा है. छत्तीसगढ़ में इस दफा session का खेल हो रहा है. session के खेल में कांग्रेस 38 YES या NO, भाजपा 43 YES या NO लेकिन जोगी कांग्रेस का कोई भी भाव नहीं खुला है.

क्या है session

इसमें कांग्रेस 38 YES या NO और भाजपा 43 YES या NO से तात्पर्य है कि अगर कांग्रेस 38 YES पर कोई 1 हजार का दांव लगाता है और कांग्रेस की 38 सीट या उससे अधिक आती है तो उसे एक हजार के बदले 2 हजार रुपये मिलते हैं वहीं उससे कम सीट आती है तो उसे कुछ नहीं मिलेगा. वहीं कांग्रेस 38 NO पर दांव लगाता है और कांग्रेस की सीट 38 से कम आती है तो उसे एक के बदले 2 हजार मिलेंगे. इसी  तरह भाजपा पर भी सट्टा बाजार में भाव लग रहा है.

रायपुर की सीटों का सट्टा समीकरण ये है

उधर राजधानी की चार हाईप्रोफाइल सीट को लेकर भी सट्टा बाजार में हलचल देखी जा रही है. रायपुर उत्तर विधानसभा के लिए सट्टा बाजार में 60/70 जुनेजा फेवरेट, रायपुर पश्चिम का 55/65 मूणत फेवरेट, रायपुर ग्रामीण का 90/90. वहीं रायपुर दक्षिण का कोई भाव सट्टा बाजार में नहीं खुल रहा है. सट्टा बाजार के जानकारों का मानना यह है कि जिस पर कम भाव खुलता है उसके जीतने की ज्यादा संभावना मानी जाती है. वहीं जिस पर बाजार का भाव ज्यादा खुलता है उसकी स्थिति कमजोर रहती है.