राकेश चतुर्वेदी, भोपाल। अपनी 6 सूत्रीय मांगों को लेकर हड़ताल का ऐलान करने वाले प्रदेश के जूनियर डॉक्टरों ने शिवराज सरकार को आज तक का अल्टीमेटम दिया है। मांगे नहीं माने जाने पर उन्होंने कल से ओपीडी बंद करने का ऐलान कर दिया है। इसके बाद 1 जून से कोरोना ओपीडी भी बंद कर दी जाएगी।

जूनियर डॉक्टरों के हड़ताल में जाने के ऐलान से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। कोरोना के बाद ब्लैक फंगस की चुनौतियों से प्रदेश जूझ रहा है, ऐसे में जूडो के हड़ताल में जाने से सूबे की स्वास्थ्य सेवाएं चरमरा सकती हैं।

इसे भी पढ़ें ः NHM के बाद अब सीनियर डॉक्टरों ने खोला मोर्चा, स्वास्थ्य मंत्री को पत्र लिखकर आंदोलन की दी चेतावनी

इसके पहले जूनियर डॉक्टरों ने सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाया था और कहा था कि 30 मई तक आदेश नहीं निकाला गया तो 31 मई से हड़ताल करेंगे। उन्होंने कहा कि चिकित्सा शिक्षा मंत्री के आश्वासन के बाद भी अब तक कोई लिखित आदेश नहीं निकला है। जूडो ने कहा था कि चिकित्सा शिक्षा मंत्री को आश्वासन दिये 5 महीने पूरे होने जा रहे हैं लेकिन सरकार ने अभी तक मांगे नहीं मानी।उन्होंने कहा कि वे तब तक नहीं रुकेंगे जब तक उनकी सारी मांगों के लिखित आदेश नहीं आ जाते।

इसे भी पढ़ें ः BREAKING: जूडा ने एक बार फिर किया हड़ताल का ऐलान, कहा- सरकार के आश्वासन के बाद मांगे नहीं हुई पूरी

ये है मांगें

  • सरकार की ओर से 6% सालाना मानदेय बढ़ाने का वायदा पूरा किया जाए
  • जूनियर डॉक्टरों के इलाज की बेहतर व्यवस्था की जाए
  • कोरोना के दौरान प्रति महीने 10 हज़ार रुपये मानदेय देने का वायदा पूरा किया जाए
  • जूनियर डॉक्टर्स को ग्रामीण सेवा के बंधन से मुक्त किया जाए
  • कोरोना काल में सेवा के लिए प्रशस्ती पत्र दिया जाए जिसका फायदा सरकारी भर्तियों में मिले

इसे भी पढ़ें ः हनीट्रैप की आंच पहुंची पूर्व सीएम तक! एसआईटी ने मांगी पेन ड्राइव, BJP ने की कमलनाथ पर FIR दर्ज करने की मांग, कहा- इससे वो कौन से राजनैतिक हित साधना चाहते हैं