• अजीत जोगी ने किया था ऐलान, गौरीशंकर अग्रवाल के खिलाफ लड़ूंगा चुनाव
  • विधानसभा अध्यक्ष ने कहा- जोगी पूर्व मुख्यमंत्री हैं, मुझसे तुलना मेरे लिए गर्व की बात

रायपुर- छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल ने कहा है कि अजीत जोगी मेरे खिलाफ चुनाव लड़ेंगे, तो ये मेरे लिए गौरव की बात होगी। दरअसल पखवाड़े भर पहले ही पूर्व मुख्यमंत्री और जोगी कांग्रेस के सुप्रीमो अजीत जोगी ने बयान देते हुए कहा था कि- मैं विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल के खिलाफ कसडोल से चुनाव लड़ूंगा। जोगी ने कहा था उनकी पार्टी के कार्य़कर्ता चाहते हैं कि वे कसडोल से चुनाव लड़े।

गौरीशंकर अग्रवाल ने ये दलील दी है कि अजीत जोगी ना केवल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री हैं, बल्कि बड़े कद के नेता हैं। राजनीति में अनुभवी नेता हैं। उनके खिलाफ चुनाव लड़ना गर्व की बात होगी। गौरीशंकर अग्रवाल के बयान के बाद संगठन के ज्यादातर नेता बयान से सहमत नहीं हैं। खुलकर कोई बोलने को तैयार नहीं, लेकिन नेताओं का कहना है कि गौरीशंकर अग्रवाल संगठन के बड़े नेता है।  संगठन को प्रदेश में मजबूत स्तंभ बनाने वाले चंद चेहरों में शुमार हैं। उन्हें इस तरह का बयान नहीं देना चाहिए था। दलील ये भी दी गई कि कांग्रेस में हाशिये पर जाने के बाद ही पार्टी ने अजीत जोगी को किनारे किया था। अपनी साख को बचाए रखने के लिए उन्होंने नई राजनीति पार्टी खड़ी की।

इधर अजीत जोगी की चुनौती और गौरीशंकर अग्रवाल के बयान के बाद ये चर्चा है कि जोगी चुनौती देने वाले नेता बन गए हैं। कभी राजनीति से सन्यास लेने की घोषणा कर चुके जोगी ने डा.रमन सिंह को भी चुनौती दी थी कि उनके खिलाफ चुनाव लड़ेंगे। लेकिन ना तो जोगी ने रमन के खिलाफ चुनाव लड़ा और ना ही भविष्य में ऐसी संभावना नजर आती है। हालांकि कई मंचों से जोगी ये बातें भी कहते रहे हैं कि वे चुनाव नहीं लड़ेंगे, बल्कि लड़वाएंगे और उनका ध्यान सिर्फ प्रचार अभियान तक ही सीमित होगा।