रायपुर। छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की नई पार्टी की सरकार बनेगी या नहीं? नहीं मालूम….सरकार बनने के बाद जोगी अपने कहे मुताबिक सभी जिला मुख्यालय में चांदी की सड़क बना पाएंगे? इस पर भी संशय ही है, लेकिन इन सबके बीच अजीत जोगी ने अपने नाम का सिक्का जरूर चला लिया है।

जी हां, अजीत जोगी देश के पहले राजनेता हैं, जिनके नाम का सिक्का सरकार ने नहीं बल्कि उनकी खुद की पार्टी छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस ने जारी किया है। जोगी कांग्रेस ने ये सिक्का अजीत जोगी की राजनीति और सामाजिक क्षेत्र में 50 साल पूरे होने के मौके पर जारी किया है।

 

2 हजार रूपये में बिकेगा सिक्का…

अजीत जोगी के नाम का सिक्का खोटा साबित होता नजर नहीं आ रहा। सिक्का जारी होने के साथ ही पार्टी  कार्यकर्ताओं में इसे खरीदने की होड़ मच गई है। सिक्के की कीमत 2 हजार रूपए रखी गई है। जोगी कांग्रेस के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष गजराज पगारिया को सिक्का तैयार कराने की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। पगारिया मुंबई से ये सिक्का बनवा रहे हैं। पहली खेप में पांच हजार सिक्के बनाकर रायपुर लाया गया है। खबर है कि जोगी कांग्रेस ऐसे एक लाख से ज्यादा सिक्के जारी करेगी। पार्टी ने सिक्का बेचकर 20 करोड़ रूपए जुटाने का लक्ष्य रखा है।

कोरबा के कार्यकर्ता ने दिया था सुझाव

अजीत जोगी बताते हैं कि कोरबा के उनके एक कार्यकर्ता ने चिट्ठी लिखकर उन्हें ये सुझाव दिया था। ये सुझाव उन्हें भा गया। पहले तय किया गया था कि सिक्का अजीत जोगी के जन्मदिन के मौके पर जारी किया जाएगा, लेकिन चूंकि पहली खेप जल्द आ गई और नवरात्रि पर्व चल रहा था, लिहाजा सिक्का जारी कर दिया गया।