रायपुर। बीते दिनों कांग्रेस विधायक को खरीदने का एक ऑडियो वायरल होने के बाद जहां राजनीतिक दलों में हड़कंप मच गया था, तो अब एक ऑडियो वायरल हो रहा है महिलाओं को प्रलोभन देने का . इस कथित वायरल ऑडियो में एक व्यक्ति जोगी कांग्रेस प्रत्याशी ओम प्रकाश देवांगन की चुनावी रैली में जोगी छाप वाली गुलाबी साड़ी पहनकर प्रचार करने को कहा जा रहा है. 1 मिनट 55 सेकंड इस कथित ऑडियो में ओमप्रकाश देवांगन के समर्थक महिलाओं से बातचीत करते हुए उनसे चुनाव प्रचार में चलने को कह रहे हैं. इसके एवज में महिलाओं को गुलाबी साड़ी के साथ खाना सहित अन्य सामग्री देने की बात कह रहे हैं. हालांकि महिलाएं नहीं जाने की बात कह रही है.
क्या है इस वायरल ऑडियो में बातचीत सुनिए
कथित वायरल ऑडियो

वहीं इस मामले को हमने ओमप्रकाश देवांगन से संपर्क किया लेकिन उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया. हम यह जानना चाह रहे थे कि क्या वाकई में ओमप्रकाश देवांगन की ओर से रैली में भीड़ जुटाने महिलाओं को प्रलोभन उनके या उनकी पार्टी की ओर से दिया जा रहा है. क्या चुनाव प्रचार करने के लिए महिलाओं को खरीदने की कोशिश हो रही है. फिलहाल इस मामले में ओमप्रकाश देवांगन की प्रतिक्रिया नहीं मिल पाई है.

सवाल ये है कि कहीं कोई विधायक को खरीदने की कोशिश कर रहा है, कहीं कोई मतदाताओं को प्रलोभन दे रहा है. तो ऐसे में कथित वायरल ऑडियो-वीडियो पर कोई संज्ञान क्या चुनाव आयोग की ओर से लिया जाएगा ? चुनाव आयोग स्वतः संज्ञान लेकर कोई कार्रवाई करेगी क्या ? चूंकि चुनाव आयोग ने कहा है कि इस बार सभी तरह के माध्यमों पर कड़ाई से निगरानी रखी जा रही है किसी भी तरह से मतदाताओं को प्रलोभन देने वाले मामलों को लेकर कार्रवाई की जाएगी.