स्पोर्ट्स डेस्क- भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज की शुरुआत 6 दिसंबर से होने जा रही है, जिसकी शुरुआत एडिलेड के मैदान से होगी। जिस पर सबकी नजर टिकी हुई है, क्योंकि इस बार भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है, तो वहीं टीम इंडिया भी कड़ी मेहनत कर रही है, और इस बार ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई भारतीय टीम भी मजबूत नजर आ रही है, इस बार टीम की तेज गेंदबाजी अटैक तो मजबूत है ही, साथ ही बल्लेबाजी भी दमदार है, विराट कोहली का मौजूदा फॉर्म भारतीय टीम  को और मजबूत बनाता है।

ऐसे में जहां क्रिकेट के कई दिग्गज भारतीय टीम को मजबूत मान रहे हैं, और इस बार ऑस्ट्रेलियाई धरती पर भारतीय टीम के जीतने की प्रबल संभावनाएं बता रहे हैं, उस बीच भारतीय टीम के उपकप्तान अजिंक्या रहाणे का कहना है कि ऑस्ट्रेलिया भी टेस्ट सीरीज जीतने की प्रबल दावेदार है।

अजिंक्या रहाणे के मुताबिक किसी भी टीम को उसके घर पर हराना आसान नहीं होता है, इसलिए ऑस्ट्रेलिया आगामी टेस्ट सीरीज जीतने का प्रबल दावेदार है।

रहाणे ने कहा मुझे ऐसा लगता है कि कोई भी टीम जब अपने घर में खेलती है तो वो अच्छा फील करती है इसलिए ऑस्ट्रेलियाई टीम सीरीज जीतने की प्रबल दावेदार है, हम उन्हें किसी भी हालत में हल्के में नहीं ले सकते हैं, ये बात सच है कि उन्हें स्मिथ और वॉर्नर की कमी जरूर खलेगी, लेकिन मुझे नहीं लगता कि वो टीम कमजोर है।

रहाणे ने आगे कहा आप ऑस्ट्रेलियन गेंदबाजी अटैक देख लीजिए वो कितनी शानदार है, मेरे ख्याल से आपको टेस्ट जीतने के लिए अच्छे गेदंबाजी अटैक की जरूरत होती है, इसलिए मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलिया सीरीज जीतने की प्रबल दावेदार है।