स्पोर्ट्स डेस्क- भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए सीरीज के पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने शानदार जीत हासिल की, और सीरीज में 1-0 से बढ़त भी हासिल कर ली है। और उसी मैच में जहां कई गेंदबाज और बल्लेबाजों ने शानदार खेल दिखाया, तो विकेटकीपिंग में भारतीय युवा खिलाड़ी ने भी कमाल किया, और विकेट के पीछे रिकॉर्ड बनाकर सुर्खियों में आ गए।

दरअसल एडिलेड में खेले गए टेस्ट मैच में भारतीय युवा विकेटकीपर रिषभ पंत ने भी विकेट के पीछे शानदार खेल दिखाया, पंत ने मैच में 11 कैच पकड़े, और वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी भी कर ली, साथ ही पंत एक टेस्ट मैच में सबसे ज्यादा कैच लेने वाले पहले भारतीय विकेटकीपर भी बन गए।

विकेट के पीछे ये खास रिकॉर्ड हासिल करने के बाद रिषभ पंत ने महेंन्द्र सिंह धोनी की जमकर तारीफ की, और उन्हें हीरो कहा है।

पंत ने आगे कहा धोनी ने धैर्य रखना और दबाव का सामना करना सिखाया। एक क्रिकेट बेवसाइट में पंत ने कहा एम एस धोनी देश के हीरो हैं, मैंने उनसे एक व्यक्ति और क्रिकेटर के रूप में बहुत कुछ सीखा है। माही जब भी मेरे आस-पास होते हैं,  तो मैं विश्वास से भर जाता हूं, अगर मुझे किसी भी तरह की दिक्कत होती है तो मैं उनसे शेयर करता हूं और समाधान मुझे वहां से जरूर  मिल जाता है।

गौरतलब है कि रिषभ पंत इन दिनों ऑस्ट्रेलिया दौरे में टीम इंडिया के साथ हैं, और टीम में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर खेल रहे हैं। जहां वो शानदार खेल दिखाने में कामयाब हो रहे हैं।