रायपुर। ट्रांसपोर्ट बुकिंग के लिए मोबाइल एप लांच होने जा रहा है. 30 अप्रैल को मुख्यमंत्री डा रमन सिंह एक निजी होटल में एप को लांच करेंगे. एप लांच होने के बाद न सिर्फ व्यापारियों और ट्रांसपोर्टर्स को बल्कि आम जनता को भी इसका फायदा मिल सकता है. इस एप के जरिए अब व्यापारियों को ट्रांसपोर्टरों के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे सिर्फ एक क्लिक में वे अपने सामान को ट्रांसपोर्टिंग के लिए बुक कर सकते हैं.

वन टच ट्रक के नाम से लांच होने जा रहा यह एप देश का पहला एप होगा और इसे राजधानी रायपुर से लांच किया जा रहा है. इस एप के जरिए अपने सामान को भेजने वाले लोग ड्राइवर और गाड़ी मालिक से सतत संपर्क में बने रह सकते हैं. इसके साथ ही यह ऐप ट्रांसपोर्टरों के लिए भी काफी फायदेमंद साबित होगा. खास तौर से इस लिहाज से कि सामान लेकर गई गाड़ी अक्सर ही खाली लौटती है लेकिन ऐप में रजिस्टर्ड करने के बाद उन्हें वापसी में भी बुकिंग मिल सकती है जिसके बाद उन्हें दो तरफा इसका फायदा मिलेगा.

यूएसए निवासी और एप के ऑनर अरुण जैन ने बताया कि इस ऐप में फ्री में रजिस्ट्रेशन करवाया जा सकता है और इसमें किसी भी तरह का कोई सब्सक्रिप्शन फीस भी नहीं होगी. उन्होंने बताया कि वे मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह द्वारा छत्तीसगढ़ में कराए जा रहे कार्यों से प्रभावित हैं इस वजह से इस एप को रायपुर में लांच कर रहे हैं. इसका कॉल सेंटर और हेडक्वार्टर रायपुर ही होगा. वन टच  ट्रक परफार्मेंस ड्राइवन लाजिस्टिक नाम की इस कंपनी के इंडिया हेड पिंटू अग्रवाल होंगे.

उन्होंने बताया कि एप के जरिए सेवा लेने पर आपको वाहन मालिक का नाम, एड्रेस, फोटो, वाहन का नंबर, माडल, लाइसेंस, संपर्क नंबर सहित सारी जानकारियां पहले ही ऐप के जरिए ही उपलब्ध हो जाएगी.