नई दिल्ली। अमृतसर से हावड़ा जाने वाली डुप्लीकेट एक्सप्रेस में सफर कर रही एक गर्भवती महिला को प्रसव पीड़ा होने के कारण किसी तरह चलती ट्रेन में ही डिलीवरी कराई गई. ट्रेन में नवजात की किलकारी गूंजने लगी. ट्रेन रुकने पर जच्चा-बच्चा को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया.

अमृतसर से हावड़ा जाने वाली डुप्लीकेट एक्सप्रेस की महिला बोगी में बिहार की एक महिला सफर कर रही थी. मंगलवार रात करीब साढ़े आठ बजे महिला को प्रसव पीड़ा शुरू हो गई. तब गार्ड को सूचना दी गई. गार्ड ने कंट्रोल को पूरी जानकारी दी. इस बीच महिलाओं ने महिला की डिलीवरी कराई. ट्रेन में किलकारी गूंजने पर रात करीब नौ बजे उत्तर प्रदेश के  शाहजहांपुर में ट्रेन को रोका गया. जीआरपी के एसओ विजय बहादुर वर्मा ने एंबुलेंस बुलाया. उसके बाद जच्चा-बच्चा को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, दोनों स्वस्थ्य हैं.

हाल ही में तुर्की एयरलाइंस की फ्लाइट में ही फ्रांस की एक महीला ने एक बच्ची को जन्म दिया. फ्लाइट के उड़ान भरते ही महिला को लेबर पेन शुरू हो गया था, जिसके बाद केबिन क्रू ने मदद कर उसकी डिलिवरी कराई गई थी. बता दें, यह फ्लाइट ने गुयाना से इस्तांबुल जा रही थी. यहां फ्लाइट के टेकऑफ करने के कुछ देर बाद ही नाफी दियाबी नाम की महिला को लेबर पेन होने लगा था.
उसके बाद केबिन क्रू ने मदद की और नाफी ने बच्ची को जन्म दिया था. फ्लाइट को फौरन बुर्किना फासो में उतारा गया था. ताकि मां-बच्ची को जल्द मेडिकल केयर मिल सके. उस दौरान भी मां और बेटी दोनों ही स्वस्थ थे. बात दें, बेटी का नाम कादिजू रखा गया था.