हेमंत शर्मा, रायपुर। महज डेढ़ साल की बच्ची से दुष्कर्म मामले में तेलीबांधा थाने द्वारा त्वरित कार्रवाई कर आरोपी को 20 साल की सजा दिलवाने में अहम भूमिका निभाने वाले पुलिस कर्मचारियों को डीजीपी ने बुधवार को सम्मानित किया. तेलीबांधा थाना पहुँचकर डीजीपी ने मामले की जांच में लगे पुलिस कर्मियों को सम्मानित किया. डीजीपी अवस्थी के अलावा मौके पर आईजी आनंद छाबड़ा, एसएसपी आरिफ शेख सहित पुलिस अधिकारी थे मौजूद.

इस दौरान मीडिया से बात करते हुए डीजीपी डीएम अवस्थी ने कहा कि हमने तय किया है प्रदेश में जो भी हमारे पुलिसकर्मी है उनको पुरस्कृत करना है. यह नेतृत्व बढ़ाने के लिए होता है. फिर हमने सोचा कि कार्यालय में बुलाकर प्रशंसा करें इससे अच्छा थाने में जाकर यह करें तो उनको और अच्छा लगता है. यह व्यवस्था शुरू की गई है कि जो भी जिला कोई उत्कृष्ट काम करेगा जैसे तेलीबांधा थाने ने किया. 28 दिन के अंदर सजा दिलाना आज के युग में और उसका इन्वेस्टिगेशन इतने अच्छे से होना. यह बड़ी उपलब्धि है और अगर ऐसा किसी भी जिले में होगा तो मैंने तय किया है कि सभी जगह जाएंगे और इसी प्रकार सम्मानित करेंगे.

बस्तर में चुनाव की सुरक्षा को लेकर डीजीपी डीएम अवस्थी ने कहा कि चुनाव को व्यवस्थित ढंग से कराना छग पुलिस की प्राथमिकता है. बस्तर में हमारे आईजी और एसपी व्यवस्था को अंजाम दे रहे हैं. हम भी दंतेवाड़ा गए थे और फिर से जाएंगे. मुझे उम्मीद है कि चुनाव अच्छे से होगा. जितनी चीजें हमारे पास उपलब्ध है सबका उपयोग होगा.

पढ़ें : रायपुर एसएसपी आरिफ हुसैन बने नजीर, डीजीपी ने सभी एसपी से कहा- महिलाओं व बच्चों पर होने वाले अपराधों में ऐसे ही करें त्वरित विवेचना