रायपुर। अगर आप खुद या अपने परिजनों को चौपहिया या बड़े वाहनों को सीखने ड्रायविंग स्कूलों का रुख करने जा रहे हैं तो आप सावधान हो जाइये. पहले आप इस बात की भलीभांति तस्दीक कर लें कि आपको सिखाने वाले लोग इस योग्य हैं भी या नहीं. दरअसल राजधानी रायपुर में चल रहे ड्रायविंग स्कूलों में बड़े पैमाने पर अनियमितताएं उजागर हुई है.
अनियमितताओं के उजागर होने के बाद  रायपुर आरटीओ ने बड़ी कार्रवाई करते हुए आधा दर्जन से ज्यादा ड्रायविंग स्कूलों का लायसेंस निरस्त कर दिया है. आरटीओ की इस कार्रवाई के बाद राजधानी के ड्रायविंग स्कूलों में हड़कंप मच गया है.
आरटीओ के मुताबिक कुछ ड्रायविंग स्कूलों में तो बगैर टेस्ट के ही प्रमाणपत्र दे दिया जाता था. अनियमितता की हद तो यह थी कि ड्रायविंग स्कूलों में ड्राइविंग की ट्रेनिंग देने वालों के पास ही उस क्लास के लायसेंस नहीं थे जिसकी वे ट्रेनिंग दिया करते थे. वहीं कुछ के पास तो ड्राइविंग सिखाने के लिए वाहन ही नहीं था.
लिहाजा आरटीओ पुलक भट्टाचार्य ने ड्रायविंग स्कूलों में नकेल कसते हुए इन सभी का लायसेंस निरस्त कर दिया है. आरटीओ का दावा है कि उनकी इस कार्रवाई के बाद बाकी बचे ड्राइविंग स्कूलों ने अपने व्यवस्थाओं को और दुरुस्त कर लिया है.

इन पर हुई कार्रवाई

  1. नाग मोटर ड्रायविंग स्कूल, टीचर्स कॉलोनी शीतला चौक डंगनिया, रायपुर
  2. बाबा ड्रायविंग स्कूल, छोटापारा गवर्मेंट स्कूल के सामने, रायपुर
  3. क्लासिक मोटर ड्रायविंग स्कूल, राजकुमार कालेज के पास, जीई रोड रायपुर
  4. बेस्ट ड्रायविंग स्कूल, एमआईजी- 71 मारूति विहार, रायपुर
  5. गाईड लाईन मोटर ड्रायविंग स्कूल, एम 1-169 सेक्टर, पं. दीनदयाल उपाध्याय नगर रायपुर
  6. नवभारत फ्यूज कंपनी, गोलछा पार्क न्यू परैना, रायपुर
  7. एचपीएसीएल प्लांट मैनेजर, बाटलिंग प्लांट मंदिर हसौद, रायपुर