रायपुर। छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रभारी पीएल पुनिया आज से तीन दिवसीय छत्तीसगढ़ दौरे पर हैं. पुनिया महासमुंद, भाटापारा, गरियाबंद और धमतरी में जन अधिकार यात्रा में शामिल होंगे. पुनिया के साथ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल, कार्यकारी अध्यक्ष डॉ. शिवकुमार डहरिया, रामदयाल उइके और नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव भी मौजूद रहेंगे.

एयरपोर्ट पर पत्रकारों से चर्चा में पुनिया ने मोहन भागवत पर निशाना साधा. पुनिया कहा, भागवत ने भी दौरा कर अपनी कसर पूरी कर ली. उन्होंने यह भी कहा, कि भाजपा और आरएसएस मिलकर भी कांग्रेस का कुछ नहीं बिगाड़ सकते. भाजपा ने यहां आम जन के अधिकारों का हनन किया है, आदिवासियों को प्रताड़ित किया है, उनके हक छीन लिए हैं. आदिवासियों का हमदर्द कोई पार्टी है तो कांग्रेस है.

आज आदिवासियों ने भाजपा सरकार के खिलाफ खुलकर विरोध का ऐलान कर दिया है. कांग्रेस भी आदिवासियों के अधिकारों की लड़ाई में साथ है. भाजपाइयों को अब हार का डर सताने लगा है. यही वजह कि वह 65 प्लस का लक्ष्य लेकर चल रही है. लेकिन ये बताने की स्थिति में नहीं है कि वो कौन सी 25 सीटें जिसे वो हार रही है. छत्तीसगढ़ में इस बार कांग्रेस की सरकार बनेगी और पूर्ण बहुमत के साथ बनेगी.