रायपुर। ऊपर शीर्षक के साथ जो तस्वीर आप देख रहे हैं. ये किसी झुग्गी-झोपड़ी बस्ती की तस्वीर नहीं….ये किसी निचली बस्ती की तस्वीर नहीं…..ये किसी घर की तस्वीर नहीं…ये तस्वीर है छत्तीसगढ़ के विकास की……ये तस्वीर है स्मार्ट सिटी बनने की ओर अग्रसर महानगर की….ये तस्वीर राजधानी रायपुर की…..ये तस्वीर रायपुर में तेलीबांधा थाने की….

बीते 48 घंटे से हो रही लगातार बारिश जहां जन-जीवन अस्त-व्यस्त है.  जहां निगम अमला से लेकर पुलिस कई हिस्सों में सुरक्षा में हैं. वहां तेलीबांधा थाना पुलिस को खुद मदद की दरकार है. क्योंकि तेलीबांधा थाने में घुटनों तक पानी भर गया है. यहां पुलिस वालों की जिंदगी अस्त-व्यस्त हो गई है. यहां पुलिस वालों का सारा हिसाब-किताब गड़बड़ा गया है. यहां पुलिस वाले थाने से पानी निकालने में लगे हैं.

वैसे विकास की श्रेणी में अग्रणी पंक्ति में खड़े होने की कोशिश में जुटी राजधानी की थाने की तस्वीर नहीं अब कुछ और तस्वीर आप नीचे भी देखिए…..जहां कहीं बस्ती में पानी भर गया है….तो कहीं मुख्य मार्ग ही तालाब की शक्ल में बदल गया है. क्या घड़ी चौक….क्या जयस्तंभ…क्या पंडरी और क्या तेलीबांधा हर कहीं बस पानी-पानी है. मतलब जिधर देखिए उधर पानी है….इस पानी-पानी ने सच कहिए तो सरकार और प्रशासन के विकास के दावे को भी पानी-पानी कर दिया है….खेैर इस पानी-पानी में अाप भी पानी-पानी देखिए….थोड़ा आह करिए…थोड़ा वाह करिए…थोड़ा शर्म और थोड़ा सिस्टम  को कोसिए…

मोतीबाग चौक से लेकर प्रेस क्लब के सामने तक सड़क पर घुटने से ऊपर तक पानी भरा
समता कालोनी , चौबे कालोनी की मुख्य सडकें नाले में तब्दील
विधायक विश्राम में भरा पानीटाकीज चौक में भी एक फिट से ऊपर पानी