रायपुर. डब्ल्यूआरएस कॉलोनी में दशहरा के एक दिन पहले रावण जलकर खाक हो गया. आग लगने से चारों तरफ अफरा-तफरी का माहौल है. आग लगने का कारण अभी पता नहीं चला है, लेकिन शॉर्ट सर्किट से आग लगने की आशंका जताई जा रही है.

जानकारी के अनुसार डब्ल्यूआरएस में दशहरा उत्सव की तैयारी जोरों शोर से चल रही थी. आस-पास में मैदान में लोग टहल रहे थे, तभी दशहरा मैदान के रावण के पुतले में आग लग गई. इससे मैदान में अफरा तफरी मच गई. लोगों को समझ नहीं आ रहा था कि क्या हुआ. रावण का पुतला जलने के साथ पटाखे भी फट रहे थे. जानकारी के अनुसार डब्ल्यूआरएस मैदान में छत्तीसगढ़ का सबसे बड़ा रावण बनाया गया था.

आपको बता दें कि यह आयोजन राजधानी में प्रति वर्ष सार्वजनिक सांस्कृतिक एवं सेवा समिति तथा नेशनल क्लब द्वारा कराया जाता है. इस मैदान में दशहरा उत्सव का यह 49वां वर्ष है. डब्ल्यूआरएस में 101 फीट का रावण बना था. वहीं 85-85 फीट के मेघनाथ और कुंभकरण बने हैं.

दशहरा उत्सव में इस बार लंदन ब्रिज एवं लंदन रिंग की म्यजिक की तैयारी की गई है. डब्ल्यूआरएस दशहरा मैदान में फायर फाइटिंग-लाइटिंग एवं कंप्यूटराइज्ड आतिशबाजी चाइना के टेक्निशियन के माध्यम से होना है. लेकिन दशहरा के पहले रावण का पुतला में आग लगने से माहौल खराब हो गया.

देखिए वीडियो-

[embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=BJBzS2KGRUk[/embedyt]