रायपुर। मंत्रिमंडल में नेताओं को शामिल नहीं किये जाने से समर्थकों में भी बेहद नाराजगी है. नेता जहां हैरान हैं वहीं समर्थक गुस्से में हैं. पूर्व पीसीसी अध्यक्ष और मंत्री रह चुके धनेन्द्र साहू को मंत्री मंडल में जगह नहीं मिलने से समर्थक और समाज के लोग उनके बंगले में इकट्ठा हो गए और जमकर नारेबाजी की. नाराज कार्यकर्ताओं से घिरे उनके नारों के बीच धनेन्द्र साहू का एक वीडियो निकल कर सामने आया है जिसमें वे नारेबाजी को लेकर कार्यकर्ताओं पर नाराजगी जाहिर करते हुए और समझाते नजर आ रहे हैं.

वीडियो में वे कहते सुने जा रहे हैं, “कौन है, कौन है ये? हमको नहीं चाहिए मंत्री मंडल, क्यों नारा लगा रहे हो भाई, हम बार-बार बोल रहे हैं भाई हमको नहीं चाहिए मंत्रिमंडल, ऐसा नारा भी मत लगाओ, तुम्हारे नारा लगाने से मिल जाएगा मंत्रिमंडल. बिल्कुल मत करो, हम पहेल ही मना कर रहे हैं. फिर नारे लगा रहे हो. राहुल गांधी जिन्दाबाद के नारे लगाओ, कांग्रेस पार्टी जिंदाबाद के नारे लगाओ” साहू के इतना कहते ही कार्यकर्ताओं ने राहुल और कांग्रेस के जिंदाबाद के नारे लगाने लगे.

मीडिया से बात करते हुए धनेन्द्र साहू बेहद निराश नजर आए. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री और सरकार ने हमारी जरुरत महसूस नहीं की. वो उनका विशेषाधिकार है. सबको मंत्रिमंडल में नहीं लिया जा सकता. हम उनकी नजर में अक्षम और अयोग्य दिखे होंगे इसलिए जगह नहीं मिली. हम लोगों से ज्यादा योग्य लोगों को जगह मिली है. शपथ ग्रहण समारोह में नहीं शामिल होने को लेकर साहू ने कहा कार्यकर्ताओं की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए मैं शपथ ग्रहण में नहीं गया. विधायक पद बहुत बड़ा पद होता है. नाराज नहीं हैं हम बहुत खुश हैं. अब मुख्यमंत्री निष्कंटक राजनीति करेंगे. विधायक रहकर अभनपुर की सेवा करुंगा.

वहीं कार्यकर्ताओं ने मंत्री मंडल को लेकर सवाल उठाया है उन्होंने कहा, दुर्ग संभाग से 6 मंत्री बनाना गलत है. एक ही संभाग को महत्व दिया गया है. मुख्यमंत्री जब उसी संभाग से आते है तो फिर क्यो 6 मंत्रो बनाया गया. दुर्ग संभाग की राजनीति हो रही है. रायपुर संभाग को नजरअंदाज किया गया.

 

देखिये वीडियो

[embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=s1FNKD8DgzM[/embedyt]