रायपुर। केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह आज छत्तीसगढ़ के दो लोकसभा सीटों महासमुंद और दुर्ग में पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार के लिए पहुंचे. राजनाथ सिंह ने नक्सलियों द्वारा बस्तर में मतदान को प्रभावित करने के बावजूद मतदान होने पर उन्होंने इसकी तारीफ करते हुए इसे सुखदपूर्ण स्थिति बताया है. नक्सलवाद के मुद्दे पर राजनाथ सिंह ने कहा कि छत्तीसगढ़ को जो भी सहयोग होगा केंद्र सरकार उनके साथ खड़ी है.

उन्होंने कहा कि 2014 के बाद सरकार ने हर मोर्चे पर काम किया है आने वाले कुछ महीनों में ही देश विकास के ऊंचे पॉयदान पर होगा. आने वाले दिनों में भारत टॉप 3 देश मे शामिल होगा. 2022 में हिंदुस्तान झुग्गी मुक्त देश होगा.

गरीबी पर राजनाथ सिंह ने कहा कि नेहरू से लेकर राहुल गांधी सब सिर्फ बात किये पर गरीबी खत्म नहीं कर पाए. जब तक देश मे कांग्रेस रहेगी तब तक भारत गरीब मुक्त देश नहीं बन पायेगा, देश को गरीबी से मुक्त करने के लिए कांग्रेस मुक्त भारत बनाना पड़ेगा. उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार आएगी तो देशद्रोह कानून को और मजबूत बनाएगी. कांग्रेस हिन्दू-मुस्लिम को लड़वाकर सत्ता में आना चाहती है. राजनीति सरकार बनाने के लिए नहीं की जानी चाहिए. राजनीति देश और समाज बनाने के लिए करना चाहिए.

राजनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री को अपशब्द कहने की घटिया परम्परा की शुरुआत कांग्रेस ने की है. मोदी की तारीफ करते हुए राजनाथ ने कहा कि चौकीदार चौकन्ना है, चौकीदार प्योर है, उसका आना श्योर है, देश की समस्या का वही क्योर है इसलिये लोग कह रहे हैं मोदी का आना वन्स मोर है. मोदी सरकार देश के मान सम्मान से कोई समझौता नहीं करेगी चाहे इसकी कोई भी कीमत चुकानी पड़े. इस्लामिक कंट्री का भारत मे आज भरोसा बढ़ा है.

राजनाथ सिंह ने एयर स्ट्राइक का जिक्र करते हुए कहा कि बहादुर सेना मारने के बाद लाशें गिनने का काम नही करती, युद्ध वीर लाशें नही गिनते गिद्धवीर लाशें गिना करते हैं