आशुतोष तिवारी, नारायणपुर. देश में एक तरह पाकिस्तान अपनी कायराना हरकत दिखाता है, तो दूसरी ओर छत्तीसगढ़ में नक्सली अपना कायराना कारतूत दिखाते है. लेकिन यह कब तक चलता रहेगा? इस ओर राज्य सरकार को भी केंद्र सरकार की तरह कोई बड़ा कदम उठाना चाहिए. जिससे नक्सलियों का खात्मा हो सके. जिससे देश में अमन-चैन कायम रहे.

दरअसल नारायणपुर में नक्सलियों एक बार फिर सड़क निर्माण कार्य में लगे जेसीबी मशीन और ट्रैक्टर समेत 6 वाहनों में आगजनी की है. जिससे दोनों ही गाड़ियां जलकर खाक हो गई है. घटना के बाद से इलाके में लोगों की बीच दहशत का माहौल बना हुआ है. इस तरह की यह पहली घटना नहीं है यहां आए दिन ऐसी वारदाते होती रहती है. सड़क निर्माण का कार्य रेंगाबेड़ा के पास बोरण्ड से करमरी तक चल रहा था.

शनिवार देर शाम एक दर्जन से अधिक हथियार बंद नक्सली पहुंचे और सडक निर्माण कार्य में लगे वाहनों में ट्रैक्टर ड्राइवर और हेल्परों को काम बंद करने का चेतावनी देते हुए वाहनों में आग लगा दी. वहां मौजूद लोगों को काम बंद करने की धमकी भी दी. वारदात को अंजाम देने के बाद जंगल के आढ में नक्सली मौके से भाग निकले. इधर वाहनों में एक जेसीबी मशीन, पांच ट्रैक्टर समेत 6 वाहनों आगजनी की है.