दिलशाद अहमद, सूरजपुर। प्रदेश भर में धान खरीदी को लेकर सियासी बवाल मचा हुआ है. प्रदेश के अनेक जिलों में प्रदर्शन, चक्काजाम चल रहा है. जिले के रामनगर, दतिमा में भी किसानों ने प्रदर्शन किया है. भाजपा के प्रदेश महामंत्री भारत सिंह सिसोदिया के नेतृत्व में किसानों ने अपना विरोध जताया है.

भारत सिंह का आरोप है कि कि जिले के अभी सैकड़ों किसान है जो अपना धान नहीं बेच पाए हैं. सरकार की अव्यवस्था का खामियाजा किसानों को भुगतना पड़ा रहा है. किसानों को टोकन नहीं दिया है. खरीदी केंद्रों से समय पर धान का उठाव नहीं हो रहा है. हर जगह पर किसान परेशान हैं.

उन्होंने कहा कि रामनगर इलाके 28 किसानों 18 और 19 तारीख को धान बेचने का समय दिया गया था, लेकिन जब वे खरीदी केन्द्र तो पहुँचे तो केंद्र प्रभारी खरीदी करने से इंकार कर दिया. किसानों का कहना था कि उनका टोकन निरस्त कर दिया गया. कर्मचारी, लेकर अधिकारी और सरकार हर स्तर पर किसानों को प्रताड़ित किया जा रहा. यही वजह है कि आज किसानों के साथ मिलकर हमने दतिमा में प्रदर्शन किया है. अगर सरकार ने किसानों की समस्या का समाधा नहीं किया, धान खरीदी नहीं हुई तो राजधानी पहुँचकर उग्र प्रदर्शन किया जाएगा.