रायपुर. पटवा काम्पलेक्स पास नकली नोट खपाने फिराक में घूम रहे बीकानेर, राजस्थान के मूल निवासी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपी के खिलाफ मौदहापारा थाना में धारा 489 सी भादवि. के तहत् मामला दर्ज किया गया है. आरोपी के कब्जे से 2000 रू. के 04 और 500 रू. के 10 नकली नोट मिलाकर कुल 13000 रुपए नकली नोट जब्त किया गया है.

जानकारी के अनुसार, गुरुवार को क्राइम ब्रांच व थाना मौदहापारा की टीम को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि पटवा काम्प्लेक्स, मौदहापारा में एक व्यक्ति नकली नोट खपाने की फिराक में है, जिसके बाद टीम ने पटवा काम्प्लेक्स जाकर मुखबिर के बताए हुलिए वाले व्यक्ति को काम्प्लेक्स के नीचे पकड़कर पुछताछ किया. आरोपी ने अपना नाम मांगी लाल हुड्डा पिता भंवर लाल हुड्डा (21 वर्ष) निवासी बीकानेर, राजस्थान का रहना बताया. युवक ने पूछताछ में पहले नकली नोट के संबंध में जानकारी के इंकार किया गया, इसके बाद संदेही की तलाशी लेने पर उसके पास से काला रंग का एक पर्स मिला, जिसमें 2000 रुपए के 04 और 500 रुपए के 10 नकली कुल मिलाकर 13000 रुपए के नकली नोट मिले.

राजस्थान से रायपुर में खपाने आया था नकली नोट

आरोपी से नकली नोटों के संबंध में पूछने पर पहले गोल-मोल जवाब देकर पुलिस टीम को लगातार गुमराह करने का प्रयास करता रहा, लेकिन टीम के कड़ाई से पूछताछ करने पर उसने बताया कि वह राजस्थान से 13,000 रुपए नकली नोट लेकर रायपुर में खपाने आया था. इस पर आरोपी मांगी लाल हुड्डा के विरूद्ध थाना मौदहापारा में अपराध क्रमांक 227/18 धारा 489सी भादवि. दर्ज कर गिरफ्तार किया. नोट जब्ती के साथ अग्रिम कार्यवाही कर ज्यूडिशियल रिमाण्ड पर जेल भेजा गया.