रायपुर- नीति आय़ोग की बैठक में शामिल होने मुख्यमंत्री डा.रमन सिंह दिल्ली रवाना हो गए हैं। कल राष्ट्रपति भवन के कल्चरल सेंटर में नीति आयोग की बैठक होगी। बैठक सुबह 9.30 बजे से शुरू होकर शाम 5 बजे तक चलेगी। बैठक में मुख्यमंत्री कई अहम सुझाव दे सकते हैं। नीति आय़ोग की बैठक से निकलकर मुख्यमंत्री डा.रमन सिंह शाम छह बजे अशोका रोड स्थित बीजेपी मुख्यालय जाएंगे। चर्चा है कि संगठनात्मक मुद्दों को लेकर मुख्यमंत्री डा.रमन सिंह को बीजेपी आलाकमान ने बुलाया है। खबर इस बात की भी है कि कुछ बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुलाकात भी संभव है।

बताया जा रहा है कि दिल्ली दौरे के दौरान मुख्यमंत्री डा.रमन सिंह की संगठन के आला नेताओं से रायशुमारी भी होगी। चर्चा है कि डा.रमन सिंह प्रदेश में संगठन के कामकाज का ब्यौरा आला नेताओं को दे सकते हैं। संगठन के जानकार बताते हैं कि छत्तीसगढ़ में बीजेपी चौथी पारी की तैयारी में जुटी है। चुनाव में भले ही अभी वक्त है, लेकिन संगठन की चुनावी गतिविधियां शुरू की जा चुकी है। मुख्यमंत्री के दौरे को इन्हीं तैयारियों से जोड़कर देखा जा रहा है।

24 अप्रैल को भी मुख्यमंत्री डा.रमन सिंह दिल्ली में रहेंगे। खबर है कि सीएम दिल्ली में स्थानीय कार्यक्रमों में हिस्सा ले सकते हैं। 25 अप्रैल को मुख्यमंत्री वापस रायपुर लौटेंगे।

सुरेश प्रभु और जावड़ेकर के साथ गए रमन

मुख्यमंत्री डा.रमन सिंह दो केंद्रीय मंत्री सुरेश प्रभु और प्रकाश जावड़ेकर के साथ दिल्ली गए हैं। दरअसल दोनों ही केंद्रीय मंत्री आज छत्तीसगढ़ दौरे पर थे। मुख्यमंत्री का दिल्ली जाने का पूर्व निर्धारित कार्यक्रम था, लिहाजा तीनों ही नेता एक साथ रवाना हुए। दो केंद्रीय मंत्रियों के साथ डेढ़ घंटे की दिल्ली यात्रा में कई अहम मुद्दों पर भी चर्चा की खबर है।