पटना। आरक्षण की आंच अब नेताओं को झुलसाने लगी है. ताजा मामले में बिहार के मुख्यमंत्री और जेडीयू नेता नीतीश कुमार को पटना में एक कार्यक्रम के दौरान एक युवक के आक्रोश का सामना करना पड़ा. आरक्षण से नाराज युवक ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर चप्पल फेंका.

मामला पटना में जदयू की युवा शाखा की बैठक का है. बापू सभागार में चल रही बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और हाल ही में जेडीयू में शामिल हुए प्रशात किशोर भी मौजूद थे. उस दौरान चंदन कुमार नाम का युवक भी युवाओं के बीच मौजूद था और उसने नीतीश कुमार के ऊपर चप्पल फेंक दिया. घटना के बाद वहां मौजूद युवाओं ने उसे पकड़ लिया और उसकी जमकर पिटाई भी कर दी.

बताया जा रहा है कि आरोपी युवक चंदन कुमार बिहार के औरंगाबाद का रहने वाला है. उसका कहना है कि वह बेरोजगार है और आरक्षण की वजह से उसे नौकरी नहीं मिल रही है. उसका कहना है कि वह आरक्षण का विरोधी है और अगर आरक्षण दिया जाता है तो अगड़ी जाति को भी दिया जाना चाहिए.

आपको बता दें कि एससी एसटी एक्ट को लेकर इन दिनों देश के कई राज्यों में विरोध प्रदर्शन चल रहा है. विरोध प्रदर्शन के दौरान एनडीए से जुड़े सभी नेताओं को जगह-जगह काला झंडा दिखाया जा रहा है. लेकिन यह पहला मौका है जब किसी नेता पर जूता-चप्पल चलाई गई हो.