नई दिल्ली। बैंकों का पैसा लेकर भागा हीरा व्यापारी नीरव मोदी वापस देश लौटना चाहता है. नीरव मोदी के वकील ने इसी जानकारी सुनवाई के दौरान न्यायालय को दी, लेकिन वकील ने यह भी कहा कि नीरव मोदी को यहां हमले का डर सता रहा है. मुंबई सेशन्स कोर्ट में सुनवाई के दौरान नीरव वकी ने कहा कि वह देश छोड़कर भागे नहीं हैं, वह भारत आना चाहते हैं लेकिन वे डर रहे हैं कि कहीं लोग उनके ऊपर हमला न कर दें.

नीरव के वकील ने कहा कि विदेशों में उनके कई बिजनेस हैं और वह अपने नियमित अपने नियमित पासपोर्ट और वीजा के साथ विदेश गए हैं. जिससे यह साबित होता है कि वह देश छोडकर भागे नहीं हैं. जांच एजेंसी ईडी नीरव मोदी का दफ्तर, घर, शोरूमसमेत अन्य कई प्रॉपर्टी जब्त कर चुकी है, उनके स्टाफ को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. इस कारण वह और कोई कागजात पेश करने में असर्मथ हैं. वकील की दलील सुनने के बाद कोर्ट ने सुनवाई स्थगित कर दी और पेशी की अगली तारीख 5 दिसंबर मुकर्रर की है.

आपको बता दें कि हीरा व्यापारी नीरव मोदी करोड़ों का कर्ज लेकर भारत से फरार हो गया था. फरारी के बाद जांच एजेंसियां नीरव मोदी को भारत लाने के लिए प्रयास कर रही है. लेकिन अभी तक सफलता हाथ नहीं लगी है.