रायपुर। दूसरे चरण का चुनाव प्रचार अब जोर पकड़ने लगा है. सूबे में आज दो स्टार प्रचारकों ने प्रचार की कमान संभाली. केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिह के साथ ही पंजाब सरकार के मंत्री और कांग्रेस के स्टार प्रचारक नवजोत सिंह सिद्धू ने भी आज चुनावी सभा ली. आम सभा के बाद सिद्धू पीसीसी कार्यालय राजीव भवन में प्रेसवार्ता लिया. सिद्धू ने पीएम मोदी पर काले धन से लेकर राफेल विमान सौदे मामले में जमकर हमला किया.

उन्होंने कहा कि आदमी खाना खाकर तृप्त नहीं हो सकता. मान सम्मान से तृप्त होता है. आया था 4 रैली करने लेकिन एक रैली लेकर पीसी कर रहा हूँ. 17-18 को वापस आऊंगा. वचन का पक्का हूँ मोदी की तरह झूठा नहीं. ये लड़ाई गरीब की रोटी की है. ये लड़ाई नौजवान की नौकरी की है. ये लड़ाई किसान की पगड़ी की है.

सिद्धू ने पीएम मोदी पर लोगों को गुमराह करने का आरोप लगाया उन्होंने कहा कि ये जो चौकीदार बना है. फौज के कंधे से सियासी तीर चलाकर लोगों को गुमराह नहीं कर सकते. ये लड़ाई ट्रोल की नहीं है कि 75 हजार ट्वीट करके चले जाओगे. जिस लहर में नरेन्द्र मोदी प्रधानमंत्री बनकर आये थे वह लहर कहर बन गई है. सिद्धू ने पीएम मोदी को झूठा बताया उन्होंने कहा कि एक फ़िल्म आई थी बीवी नम्बर 1, फिर आई थी हीरो नम्बर 1 और अब एक फ़िल्म आनी चाहिए झूठा नम्बर 1.

बेरोजगारी और काला धन के मुद्दे को लेकर सिद्दू ने पीएम मोदी को आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा कि पिछले साल एनएसएसओ के आकंड़े हैं एक करोड़ नौकरियां गई. कहाँ गए 2 करोड़ नौकरी देने के वादे, 90 लाख करोड़ स्विज एकोउन्ट से लाऊंगा कहाँ गया वादा. मोदी जी यदि सोचते थे कि ब्लैक मनी किसी ने चारपाई के नीचे छिपा रखी है तो बड़ी गलती है. ब्लैकमनी डॉलर और पाउंड में विदेशों में जमा है.

सिद्धू ने पीएम मोदी को चुनौती देते हुए कहा कि हिम्मत है मोदी जी तो बताओ देश को जीएसटी यदि मुद्दा था, नोटबन्दी मुद्दा था तो उन मुद्दों पर चुनाव क्यों नही लड़ रहे. भाग क्यों रहे हैं. उन्होंने पीएम पर फौज के इस्तेमाल का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि सारी संस्थाएं खत्म कर दी है और अब फौज के कंधे में सिर रखकर चुनाव लड़ेंगे. चौकीदार अमीरों के घरों के दरवाजों पर खड़ा होता है या फिर गरीबों के घर के बाहर.

सुप्रीम कोर्ट में सरकार ने झूठ बोला

उन्होंने कहा कि चाइना समुद्र के नीचे रेललाइन बना रहा है और आप चौकीदार बना थे हैं. राफेल के बिल पर बिलबिला क्यों जाते हो. ऐसा इतिहास में आज तक नहीं हुआ कि राफेल उड़ाना था और फ़ाइल उड़ा दिए. कभी सुना है कि भारत सरकार नेगोशिएट नहीं करेगी. इतिहास में पहली बार हुआ है किसी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में जाकर झूठ बोला है. कांग्रेस प्रेसिडेंट कहते है कि आइए बहस कीजिये लेकिन नहीं आते.

सरकार के सभी बड़े बड़े फायदे बड़ी-बड़ी कंपनियों के लिए है. आज तक मैंने ऐसा प्रधानमंत्री नहीं देखा जो जियो के साथ एडवरटाइजिंग कर रहा हो और सरकार की बीएसएनएल की हालत खराब हो रही हो. रिलायंस ने केजी बेसिन ने ओएनजीसी का 11 हजार करोड़ रुपये का तेल चुराया. 17 लाख करोड़ रुपये एनपीए के जरिये सरकार का चूना लगा दिया गया. पिछले चार सालों में पूँजी पतियों को साढ़े तीन लाख करोड़ रुपये की छूट दी. किसान का कर्जा सिर्फ कांग्रेस की सरकार में माफ हुआ, उन्होंने कहा था किसानों की इनकम डबल कर देंगे लेकिन क्या डबल हुई?

मोदी के कार्यकाल में 1700 हमले

पिछले पांच सालों में लाखों करोड़ रुपये उद्योगपतियों का माफ कर दिया गया. पिछले बार के चुनाव में उन्होंने 346 वादे किए थे. गंगा साफ, 15 लाख जेब मे, बुलेट ट्रेन, स्वामीनाथन कमेटी लागू की जाएगी, 2 करोड़ नौकरी यदि एक भी चीज आपने पूरी की हो तो बताये. कंधार में मसूद को कौन छोड़कर आया. आपके कार्यकाल में 1700 आतंकी हमले हुए. आपने क्या किया इसे कंट्रोल करने के लिए.