नई दिल्ली. मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे सामने आने लगे हैं. जल्द ही स्थिति साफ हो जाएगी कि जीत का ताज किस पर सजेगा, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में कांग्रेस बड़ी जीत की ओर बढ़ रही है लेकिन मध्य प्रदेश में कांग्रेस और बीजेपी के बीच बहुमत पर मामला अटका पड़ा है. ऐसे में एक बार फिर से बसपा सुप्रीमो मायावती पर निगाहें अटक गई हैं.

MP में बसपा किंगमेकर!

ताजा स्थिति में मध्य प्रदेश में इस वक्त बीजेपी 108 सीट पर और कांग्रेस 111 सीट पर आगे है और अन्य 11 सीटों पर आगे चल रहे हैं, मध्य प्रदेश में बहुमत की सरकार के लिए 116 का नंबर चाहिए, ऐसे में सरकार बनाने में अन्य खासतौर से बीएसपी के विधायक अहम भूमिका निभा सकते हैं.  मीडिया सूत्र बता रहे हैं कि इस वक्त कांग्रेस और भाजपा दोनों ही पार्टियां बीएसपी के संपर्क में हैं. ऐसे में सरकार बनाने में खासतौर से मायावती का रोल अहम हो सकता है, दूसरे शब्दों में कहे तो माया ही किंगमेकर की भूमिका में हैं.

बसपा को रुझानों में 6 सीट मिल रही है

आपको बता दें कि बसपा को रुझानों में करीब 6 सीट मिलती दिख रही हैं. अगर मामला फंसा तो भाजपा और बसपा हाथ मिलाने के बारे में सोच सकते हैं, वैसे बीएसपी औऱ बीजेपी का मिलन वैसे तो काफी मुश्किल दिख रहा है लेकिन सियासी पटल पर कुछ भी हो सकता है.

संबित पात्रा ने हाथ मिलाने की बात कही

मायावती की पार्टी को मध्यप्रदेश की सत्ता में एंट्री चाहिए ऐसे में वो कमल के साथ हाथ मिलाने के बारे में सोच सकती हैं, ये बात इसलिए भी अहम हो गई है क्योंकि पार्टी के स्टार प्रवक्ता संबित पात्रा ने कह भी दिया है कि बसपा से गठबंधन पर पार्टी फैसला करेगी, यानी उन्होंने माया के साथ जाने वाली बात से इंकार नहीं किया है.