रायपुर। जशपुर जिले में पत्थरगड़ी मामले को गरमाई सियासत के बीच कांग्रेस ने भाजपा गंभीर आरोप लगाए हैं. प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष रामदयाल उइके ने कहा कि भाजपा धर्मांतरण के नाम पर गुमराह कर रही है. कहीं कोई धर्मांतरण नहीं हो रहा है. सच्चाई तो ये है कि भाजपा खुद अंदर से धर्मांतरण कराती है और फिर वहीं लड़ाई भी लड़ती है.

दरअसल पत्थरगड़ी इलाके में संविधान विरोधी कोई काम नहीं हो रहा, विकास नहीं हो रहा इसलिए ग्रामीण आक्रोशित है. ग्राम स्वराज अभियान का गांव वालों ने विरोध किया तो आदिवासियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा उन्हें जेल भेज दिया गया है. यह पूरी तरह से आदिवासियों के खिलाफ साजिश है जो हो रहा गलत हो रहा है. भाजपा एक तीर से दो शिकार करने में करने में लगी है.

रामदयाल उइके ने कहा कि आदिवासियों के साथ सरकार अन्याय कर रही है. अगर आदिवासी बिजली, पानी, सड़क जैसी मूलभूत सुविधा की मांग को लेकर आंदोलन करते हैं सरकार उन्हें साजिश के तहत गिरफ्तार करवा जेल भेजने का काम कर रही है. जशपुर इलाके कई गांवों में बिजली नहीं है. इसकी शिकायत बार-बार वहां के लोग कर रहे थे. इसी को लेकर वहां के गांव वाले आक्रोशि हुए. पत्थरगड़ी आंदोलन सरकार के प्रति ग्रामीणों का आक्रोश है. संविधान के मुताबिक अधिकार और हक से आदिवासी वंचित है.