अटलांटा। छत्तीसगढ़ी हास्य ब्यंग शो-देसी टॉक के सौ एपीसोड पूरे होने पर अमेरिका में पोस्टर रिलीज कर जश्न मनाया गया.. इस अवसर पर पहुंचे विदेशी और प्रवासी विदेशी नागरिकों ने शो में नेता, अभिनेता, अभिनेत्री से फोनो टॉक को जमकर सराहा साथ ही अपन बात अपन अंदाज देसी टॉक एक स्वर में गूंजा. अमेरिका के अटलांटा में अंतर्राष्ट्रीय हिंदी समिति कि विशेष प्रस्तुति में हास्य के रंग गीत गज़ल के संग के मंच में देसी टॉक शो का पोस्टर पद्मश्री सुरेंद्र दुबे ने दिल्ली के हास्य कवि महेंद्र अजनबी और कानपुर के शबीना अदीब के उपस्थिति में रिलीज किया.

तो वहीं शो- देसी टॉक के प्रसिध्द एंकर संदीप अखिल के कॉमिक अंदाज, शब्दभेदी व्यंग्य के तीर से घायल करने का तरीका,और हंसते- हंसाते रोचक तरीके से लोगों को खबरों से रू-बरू कराना,और बस बातों ही बातों में पोल खोल देना चर्चा का विषय रहा.

स्वराज एक्सप्रेस छत्तीसगढ़ के चेयरमेन नमित जैन ने कहा कि देसी टॉक का छत्तीसगढ़ से अमेरिका तक पहुंचना इसकी कामयाबी को बता रहा है और खास कर संदीप अखिल जी को इसका श्रेय जाता है, वर्तमान समय में हजारों शो प्रसारित हो रहे है लेकिन हम छत्तीसगढ़ी भाषा में आंरभ कर स्थानीय भाषा को जन-जन की भाषा बनाने का प्रयास है और आगामी कुछ समय में अमेरिका के तमाम बड़े शहरों में देसी टॉक का पोस्टर रिलीज किया जाएगा.

दरअसल अंतर्राष्ट्रीय हिंदी समिति का उदेश्य है कि हिंदी और अन्य स्थानीय भाषा को बढ़ावा देना है, जिसके लिए 19 अप्रैल को डल्लाश, 20 अप्रैल को वाशिंगटन डीसी, 21 अप्रैल को पिट्सबर्ग, 26 अप्रैल को क्लीवलैंड, 27 अप्रैल को कोलंबस, 28 अप्रैल को ह्यूस्टन, 3 मई को बोस्टन, 4 मई को रैले, 5 मई को शिकागो, 8 मई को हैरिसबर्ग, 9 मई को नैशविले, 10 मई को डेट्रायट, 11 मई को न्यू जर्सी और 12 मई को सैन जोस में कवि सम्मेलन होगा और इस सभी स्थानों में देसी टॉक का पोस्टर रिलीज होगा.