रायपुर। जैसे-जैसे चुनाव के दिन नजदीक आते जा रहे हैं वैसे-वैसे पक्ष-विपक्ष का एक दूसरे पर हमला तेजी से बढ़ता जा रहा है. पिछले कुछ दिनों से मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह के निशाने पर कांग्रेस है. सीएम लगातार कांग्रेस पर तीखा हमला कर रहे हैं. इंडोर स्टेडियम में आयोजित रोजगार सहायकों के कार्यक्रम में भी कांग्रेस सीएम के साथ मंत्रियों के निशाने पर रही. सीएम ने रोजगार सहायकों को संबोधित करते हुए कहा कि पहले पंचायतों में कोई काम नहीं था लेकिन आज करोड़ों के काम पंचायतों में हो रहे. मंत्रालय में बैठकर कैबिनेट में जो फैसले होते हैं क्रियान्वयन का दायित्व रोजगार सहायकों के हाथों होता है. विकास में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका है.
उन्होंने कहा कि योजनाओं के क्रियान्वयन में रोजगार सहायकों की महत्वपूर्ण भूमिका होती है. मध्यप्रदेश शासन कार्यकाल में सहायकों को 500 रुपये वेतन मिलता था .अब रोजगार सहायकों के वेतन में बढ़ोतरी हुई. सीएम ने रोजगार सहायकों को उनकी सारी मांगों को मानने का आश्वासन दिया है उन्होंने कहा कि आगे सहायकों की जो भी मांगो होंगी उसे पूरा किया जाएगा. वहीं हर बार की तरह इस बार भी कार्यक्रम में पंचायत मंत्री अजय चंद्राकर ने सीएम की तारीफ में जमकर कसीदे पढ़े.  पंचायत मंत्री द्वारा तारीफों के पुल बांधने से सीएम भी खुश नजर आ रहे थे अपने संबोधन के दौरान उन्होंने आखिरकार इस बार कह ही दिया कि पंचायत मंत्री बेहतर कार्य कर रहे हैं.
इधर मंत्री बृजमोहन अग्रवाल मंच ने रोजगार सहायकों को संगठित होने की बधाई दी. उन्होंने कहा कि रोजगार सहायक गांव की तस्वीर बदल सकते हैं. उन्होंने कहा कि सरकार की सभी योजनाओं के भागीदार आप हो. हर रोगजार सहायक ये सोच ले कि तस्वीर बदलना है तो ये सम्भव है. गांव के सबसे बड़े अधिकारी रोजगार सहायक ही हैं.
वहीं उधर पंचायत मंत्री अजय चंद्राकर ने पहले तो मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह की तारीफों के पुल बांधे. उन्होंने कहा कि राज्य के हद में जो होगा वो आपको दिया. छत्तीसगढ़ में सीसी रोड की शुरुवात रमन सिंह ने की, गांव का जो विकास दिखता है तो रमन सिंह की बदौलत है. उन्होंने रोजगार सहायकों को रमन सिंह के साथ खड़े होने की अपील की. इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस के ऊपर हमला बोलते हुए कहा कि  कांग्रेस के पास छत्तीसगढ़ के लिए कोई चेहरा नहीं है. पंचायत मंत्री ने प्रदेश में नक्सलवाद के लिए कांग्रेस को ही जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि नक्सल वाद सहित छत्तीसगढ़ की सारी समस्याओं के लिए कांग्रेस ही जिम्मेदार है. प्रदेश में अपनी मांगों को लेकर आए दिन होने वाली हड़ताल को लेकर उन्होंने कहा कि हड़ताल और आंदोलन बन्द होना चहिए.