रायपुर. बिलासपुर जिले के गौरेला थाना क्षेत्र के सारबहरा में नवविवाहिता पिंकी जायसवाल की संदिग्ध परिस्थितियों में जलने से हुई मौत के मामले में परिजनों ने हत्या की आशंका जताई है. परिजनों ने मामले में डॉक्टरों की टीम से पोस्टमार्टम कराए जाने की मांग की है. परिजनों ने लल्लूराम डॉट कॉम से बातचीत में आरोप लगाया कि शादी के कुछ दिन बाद से ही उसका पति राजू जायसवाल उसके साथ मारपीट किया करता था. पिंकी ने इसकी जानकारी परिजनों को दी थी, जिस पर उन्होंने राजू को समझाइश भी दी थी. लेकिन उसके बावजूद आए दिन किसी न किसी बात को लेकर वह झगड़ा व मारपीट किया करता था. रविवार को भी राजू जायसवाल शराब के नशे में पत्नी पिंकी के साथ मारपीट किया. पिंकी ने इसकी जानकारी मरवाही में रहने वाली बड़ी बहन को दी थी. वहीं पुलिस को भी मारपीट की सूचना दी गई थी, जिसके बाद पुलिस कर्मी मौके पर पहुंचे थे और समझाइश देकर वापस लौट गए.

वहीं सोमवार सुबह पिंकी के ससुरालवालों ने उन्हें बेटी की मौत की खबर दी. बेटी की मौत की खबर सुनकर सभी परिवार वाले ससुराल पहुंचे जहां उसका जली अवस्था में शव घर के आंगन में पड़ा हुआ था. घटना की जानकारी पर मौके पर गौरेला थाना की टीम पहुंची. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा किया. परिजनों ने पुलिस अधिकारियों और प्रशासन से मृतिका के शव का डॉक्टरों की टीम से पोस्टमार्टम कराए जाने के साथ ही पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी कराने की मांग की है.

शादी के दौरान पिंकी जायसवाल औऱ पति राजू जायसवाल

हत्या के बाद जलाया शव?

परिवार वालों के मुताबिक पिंकी के गर्दन के पिछले हिस्से में किसी रस्सी जैसी किसी चीज से गला घोटने का निशान है. उनका आरोप है कि उसका गला घोंट कर हत्या की गई है, शरीर में कई जगह चोट के निशान भी मौजूद थे. उन्होंने आरोप लगाया कि हत्या के बाद उसके शव को जलाया गया है.

पिंकी के परिवार वालों ने यह भी आरोप लगाया है कि राजू जायसवाल पिंकी को दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे. लिहाजा पुलिस को इस दिशा में भी जांच करनी चाहिए.

पहली पत्नी की भी जलने से हुई थी मौत!

परिजनों ने बताया कि राजू जायसवाल की यह दूसरी शादी थी. उसकी पहली पत्नी दिशा जायसवाल मरवाही के सिवनी की रहने वाली थी, उसकी भी इसी तरह संदिग्ध परिस्थितियों में जलने से मौत हुई थी. उनका आरोप है कि उस दौरान राजू जायसवाल और उनके परिवारवालों ने पूरे मामले में लीपापोती कर उसे आत्महत्या करार दिया था.