रायपुर। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस इन दिनों सभी विधानसभा क्षेत्रों संकल्प शिविर का आयोजन कर रही है.  आयोजनों से जुड़ी तस्वीरों को कांग्रेसी सोशल मीडिया पर साझा करते रहते हैं. खुद पीसीसी अध्यक्ष भूपेश अपने ट्विटर पर कांग्रेस की तमाम गतिविधियों की जानकारी और तस्वीरें साझा करते रहते हैं. कुछ ऐसी जानकारी और तस्वीरें भूपेश बघेल ने आज अपने ट्विटर शेयर की है. इन तस्वीरों की कांग्रेसियों के बीच जमकर चर्चा हो रही है.

दरअसल आज बिलासपुर जिले के पेण्ड्रा में कांग्रेस का संकल्प शिविर आयोजित था. शिविर की तैयारियों में तमाम कांग्रेसी जुटे हुए थे. इसी दौरान कुछ  ब्लॉक स्तर के पदाधिकारियों ने झाड़ू लगाने से लेकर कुर्सी लगाने का काम शुरू कर दिया. कांग्रेस कार्यकर्ताओं की इस मेहनत को पीसीसी अध्यक्ष भूपेश बघेल ने सलाम करते हुए लिखा -“प्रशांत श्रीवास पेंड्रा के ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष हैं। पेंड्रा में संकल्प शिविर की तैयारियों में देर होती दिखी तो खुद कुर्सियां जमाने लगे। थोड़ी देर पहले वे झाड़ू भी लगा रहे थे। ये हैं कांग्रेस के सच्चे सिपाही और यही है बदलाव का वक्त।”
“बेचू सिंह अहिरेश चार बार के सरपंच हैं। सरपंच समाज के अध्यक्ष रहे हैं। भैना समाज के अध्यक्ष हैं। पेंड्रा में संकल्प शिविर में खुद झाड़ू उठाकर सफ़ाई में लग गए। ये है बदलाव के वक्त की सही तस्वीर। उनके जज़्बे को सलाम।”
जाहिर तौर पर कांग्रेस अध्यक्ष ऐसा करके अपने कार्यकर्ताओं को सम्मान देना चाहते हैं और उनका हौसला बढ़ाना चाहते होंगे.  यह भी हो सकता है कि इस बहाने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को तवज्जों देकर उनके बीच की किसी भी तरह अगर कोई नाराजगी हो तो उसे दूर भी करना चाहते होंगे. वैसे बिल्हा में ऐसे ही संकल्प शिविर में भूपेश बघेल कार्यकर्ताओं के बीच बैठकर अपने नेताओं का भाषण सुनते भी नजर आए थे. लेकिन फिर भी एक सवाल बघेल के सामने यह तो बना ही रहा रहेगा कि कार्यकर्ताओं का जज्बा तो बढ़ा लेंगे, कोई नाराजगी हुई तो मना भी लेंगे.  पर बड़े नेता जो नाराज हो रहे हैं उनकी नाराजगी कैसे दूर करेंगे ?