नई दिल्ली। काउंटिंग के दौरान जिला कलेक्टरों द्वारा मोबाइल फोन लेकर जाने और स्ट्रांग रुम के भीतर ईवीएम में गड़बड़ी की आशंका को लेकर आज कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने भारत निर्वाचन आयोग से शिकायत की है. इसके साथ ही कांग्रेस  नेताओं ने आयोग को कई सुझाव भी दिये हैं.

छत्तीसगढ़ के चुनावी नतीजे आने के पहले सूबे के कांग्रेस नेताओं ने भारत निर्वाचन आयोग पहुंचकर आयोग में शिकायतों के साथ ही कई सुझाव भी दिया है. कांग्रेस प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया, नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव, अभिषेक मनु सिंघवी, मनीष तिवारी का प्रतिनिधिमंडल  में शिकायत की है. कांग्रेस नेताओं ने EVM खराबी के मामले और स्ट्रांग रुम की शिकायत की है. प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने मीडिया से बातचीत में कहा कि आज हमारे सीनियर लीडर के नेतृत्व में पक्ष रखा गया. शिकायत कम सुझाव ज्यादा रखे थे. छत्तीसगढ़ के साथ ही सभी जगह के लिए प्रासंगिक है. उन्होंने कहा मतदान हो चुका है मतगणना सही तरीके से पूरी हो इसे लेकर आयोग के सामने बात रखी गई है.

कांग्रेस ने कई जगहों में स्ट्रांग रुम के भीतर अनाधिकृत रुप से कुछ अधिकारियों सहित कई लोगों के जाने और घंटों तक वहां रहने के मामले में निर्वाचन आयोग में शिकायत करते हुए नतीजों को प्रभावित करने का आरोप भी लगाया है. पुनिया ने कहा कि उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में देखा गया है कि अनाधिकृत रुप से कई लोग सीसीटीवी कैमरे को ठीक करने के बहाने आते हैं, लैपटाप और मोबाइल लेकर स्ट्रांग रुम के भीतर दाखिल होते हैं जो कि अवैध है. वे लोग कई घंटे तक अंदर रहते हैं.

वहीं उन्होंने मतगणना को लेकर निर्वाचन से मांग की है कि जब तक किसी राउंड की मतगणना सभी टेबलों में हो नहीं जाती और उसकी टेबुलेशन के बाद प्रत्याशी को वोटों की जानकारी देने के बाद ही अगले राउंड की मतगणना शुरु की जानी चाहिए. इसके अलावा कांग्रेस ने निर्वाचन आयोग से जिला कलेक्टरों द्वारा मोबाइल फोन ले जाने का मामले की भी शिकायत की है उन्होंने कहा कि मतगणना स्थल के भीतर कलेक्टर मोबाइल फोन लेकर जाते हैं जो कि निर्वाचन के नियमों के खिलाफ है. कलेक्टर भी मोबाइल फोन लेकर नहीं जा सकते हैं. उन्होंने निर्वाचन से इस मामले में सख्त रुख अख्तियार करने की गुजारिश की है.