भोपाल। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए हैं. जवानों की शहादत के बाद शहीद परिवारों की आर्थिक मदद के लिए लोग सामने आ रहे हैं. ऐसे ही एक बच्ची ने शहीद जवानों की मदद के लिए अपने हाथ आगे बढ़ाए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बच्ची ने अपने जन्मदिन के लिए पिग्गी बैंक में जमा पैसों को सैनिक कल्याण फंड में जमा कर दिया है.

बच्ची का नाम मुस्कान अहिरवार है. 11 वर्षीय इस बच्ची का जन्मदिन 15 फरवरी को था. 14 फरवरी को आतंकी हमले में जवान शहीद हो गए. लिहाजा बच्ची ने अपना जन्मदिन सेलीब्रेट करने का इरादा छोड़ दिया और अपने पिग्गी बैंक में जमा किये 680 रुपये शुक्रवार को सैनिक कल्याण फंड में जमा करा दिये. मुस्कान ने मीडिया से बातचीत में कहा कि जिस समय बुजदिली से मेरे देश के जवानों का खून बहाया जा रहा है, ऐसे में मैं अपना जन्मदिन कैसे सेलिब्रेट कर सकती हूं.

मुस्कान कक्षा छठवीं में पढ़ती हैं और उन्होंने अपनी खुद की एक लायब्रेरी भी बनाई है जिसमें 119 किताबें हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उनकी इस लायब्रेरी में झुग्गी-झोपड़ी में रहने वाले 20 से 25 बच्चे प्रतिदिन पढ़ाई के लिए पहुंचते हैं.