श्रीनगर। पुलवामा में आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवानों के शहीद होने के बाद देश भर में कश्मीरी लोगों पर हमरे की खबर सामने आ रही है. कश्मीरियों पर हमले की खबर सामने आने के बाद केन्द्र सरकार ने राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों को गाइडलाइन जारी की है और कश्मीरी लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कहा है.

वहीं कश्मीरियों पर हमलों की खबर के बाद कश्मीर में बंद का ऐलान किया गया है. उधर जम्मू में दर्जनों वाहनों को आग लगा दी गई. शहर में तीन दिन से कर्फ्यू जारी है. पटना में कश्मीरी व्यापारियों पर हमले की खबर है. भीड़ द्वारा व्यापारियों की दुकानों में तोड़फोड़ की गई और उनके कर्मचारियों से मारपीट की गई.

वहीं जम्मू कश्मीर से बाहर रह रहे कश्मीरियों को कथित तौर पर दी जा रही धमकियों की खबरों के मद्देनजर श्रीनगर स्थित सीआरपीएफ हेल्पलाइन (CRPF Helpline) ने शनिवार को कहा कि वे किसी भी तरह के उत्पीड़न के मामले में उनसे संपर्क करें. ‘मददगार’ हेल्पलाइन ने इस सिलसिले में एक ट्वीट कर कहा है कि इस समय राज्य से बाहर कश्मीरी छात्र और आम लोग उसके ट्वीटर हैंडल ‘@सीआरपीएफ मददगार’ पर संपर्क कर सकते हैं. किसी भी कठिनाई या उत्पीड़न का सामना करने में शीघ्र सहायता के लिए वे 24 घंटे टोल फ्री नंबर 14411 या 7082814411 पर एसएमएस कर सकते हैं.