रायपुर– राजधानी में पेट्रोल पंप का लाइसेंस दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है. मोवा आदर्श नगर निवासी चिंगगांग कोक्यांक नाम के व्यक्ति को शिकार बनाया गया है. उन्होंने पंडरी थाने में 4 लाख 79 हजार रुपए से अधिक की धोखाधड़ी होने की रिपोर्ट लिखाई है.

पीड़ित चिंगगांग नागालैंड का निवासी है. वह रायपुर में रहकर इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहा है. उन्होंने हिंदुस्तान पेट्रोलियम के कार्यालय में लाइसेंस के लिए अप्लाई किया था. कहीं से आरोपी विवेक दत्ता ने उनका मोबाइल नंबर ले लिया और पेट्रोल पंप के लिए लाइंस दिलाने का झांसा दिया. और इसके एवज में 4 लाख 79 हजार रुपए की मांग की. युवक आरोपी विवेक दत्ता के झांसे में आ गया. तीन किस्तों में ये रकम दे दी.

पूरा मामला है सितंबर 2018 से अक्टूबर 2018 के बीच का है.  तीन चार महीने बीत जाने के बाद भी प्रार्थी को लाइसेंस नहीं मिला, तब ठगी का एहसास हुआ, जिसके बाद पंडरी थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई.

पुलिस के मुताबिक मामला दर्ज कर जांच पड़ताल की जा रही है. आरोपी को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा. प्रार्थी मूलतः नागालैंड का है. रायपुर में रहकर इजनियरिंग का पढ़ाई करता है. पेट्रोल पंप में ज्यादा पैसा है करके वो पेट्रोल कंपनियों की वेबसाइट में चेक करने गया और फिर हिंदुस्तान पेट्रोलियम के लाइसेंस के लिए अप्लॉई किया, जिसका फायदा आरोपी ने उठाया और प्रार्थी से दो तीन किश्तों में अपने खाते में पैसा ट्रांसफर करवा लिया.