रायपुर। प्रदेश की कानून-व्यवस्था को लेकर भाजपा ने अपनी चिंता जाहिर की है. भाजपा ने सरकार और पुलिस तंत्र पर विफलता का आरोप लगाया है. पार्टी ने प्रदेश सरकार को इस मामले में संजीदगी के साथ काम करने की नसीहत दी है.

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष व नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने प्रदेश सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि प्रदेश में इन दिनों कानून-व्यवस्था और आम लोगों की सुरक्षा के इंतजाम अनियंत्रित एवं लचर हो चले हैं. जब से प्रदेश की कांग्रेस सरकार सत्ता में आई है, रोज राजधानी व प्रदेशभर में हत्या लूट, बलात्कार आदि के मामलों में इजाफा हुआ है. उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री एक ओर जहां अपने वादों को लेकर भ्रमजाल बुनने में तल्लीन है, वहीं पूरे पुलिस तंत्र को अपने राजनीतिक प्रतिशोध के एजेंडे में झोंक दिया है.

प्रदेश सरकार ने कानून-व्यवस्था और आम लोगों के सुरक्षित जीवन जैसे संवेदनशील मसलों से आंखें फेरकर यह साबित किया है कि वह प्रदेश की जनता से सरोकार नहीं रखकर महज अपने सिर्फ राजनीतिक उद्देश्यों के लिए ही काम कर रही है. राजधानी और इससे लगे बड़े शहरों में जिस प्रकार अपराध बढ़े हैं, उससे पूरे प्रदेश के दूरस्थ शहरों-इलाकों की स्थिति का सहज अनुमान लगाया जा सकता है.

कौशिक ने कहा कि प्रदेश सरकार अब तक जीत की खुमारी में नजर आ रही है. बस्तर में लगातार बढ़ रही नक्सली दहशतगर्दी भी गहन चिंता का विषय है. प्रदेश सरकार अब अपनी ही वाहवाही और जीत की खुमारी में मशगूल रहने के बजाय प्रदेश में कानून व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त करे और आम लोगों को सुरक्षा की गारंटी दे.