रीवा। मध्य प्रदेश के रीवा जिले से दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है। यहां एक मां ने अपने जिस जिगर के टुकड़े को 13 साल पाला, प्रेमी की चाहत में उसी को मौत के घाट उतार दिया। महिला ने उससे कहा था कि अवैध संबंध की बात अपने पिता से मत कहना। लेकिन बेटा नहीं माना, जिसका खामियाजा उसे जान देकर चुकाना पड़ा।  

मामला रीवा जिले के जवा तहसील अंतर्गत पनवार थाना के नाष्टिगवा गांव का है। जहां पर 15 जुलाई को प्रेमी के प्यार में पागल और उसे पाने की चाहत में एक रानी गुप्ता नाम की महिला ने संबंधों का विरोध करने वाले अपने 13 साल के मासूम बेटे को ही मौत के घाट उतार दिया था। 

दरअसल महिला का पति बाहर मजदूरी करता है। इसी का फायदा उठाकर महिला के घर में उसका आशिक आता था जहां दोनों संबंध बनाते थे। यह बात मासूम बेटे को मालूम चल गई थी। उसने इन सबका विरोध किया। यही उसे भारी पड़ गया। उसने कह कि उसे यह सब अच्छा नहीं लगता है। वह पिता को सारी बात बताएगा। हत्यारिन मां ने 13 साल के बेटे आदित्य गुप्ता की गला दबाकर हत्या कर दी और बगल के निर्माणाधीन मकान में उसकी लाश को फेंक दिया। 

जानकारी लगते ही पनवार थाना प्रभारी, रीवा पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विवेक लाल एवं डभौरा एसडीपीओ रूपेंद्र धुर्वे ने घटनास्थल का निरीक्षण कर मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच में जुट गई थी। कुछ घंटों में आरोपी मां और उसके प्रेमी को गिरफ्त में लेकर पूछताछ की गई। जहां पर उन्होंने अपना जुर्म कबूल किया। जिसका आज अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विवेक लाल ने खुलासा किया।

रात भर रोने का किया नाटक

महिला बेटे की हत्या करने के बाद थाने पहुंची और घड़ियाली आंसू बहाए। उसने रात भर बेटे की मौत से आहत होने का नाटक किया और रोती रही। आरोपी ने अपनी जेठानी और जेठ पर आरोप लगाए। लेकिन बार-बार वह अपना बयान बदलती रही, जिससे पुलिस को शंका हुई। 

महिला ने पुलिस को बताया कि सोमवार को प्रेमी जाहिर से मिलकर लौटी, तो बेटे भला-बुरा कहा। इससे मुझे बहुत गुस्सा आया। वह हम दोनों को जुदा कर देना चाहता था। मैंने यह बात जाहिर को बताई। उसने कहा- जब तक यह जिंदा रहेगा, हमारे बीच में रोड़ा बनता रहेगा।
इसे रास्ते से हटा देना चाहिए। फिर तय कर लिया कि बेटा और प्रेमी में से मैंने जाहिर को चुना। उसी वक्त बेटे आदित्य की हत्या का निर्णय लिया, ताकि वह दोबारा हमारे बीच में नहीं आ सके। चूंकि मैं उसकी मां हूं, इसलिए शक भी नहीं होगा।

इसी रात यानी सोमवार को सोते में गमछे से बेटे का गला घोंट दिया। हालांकि बेटे ने खुद को छुड़ाने की कोशिश भी की, लेकिन मैंने नहीं छोड़ा। इस दौरान उससे बोलती गई कि अगर तू मेरे और जाहिर के बीच नहीं आता, तो तुझे नहीं मारती।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m