मनोज यादव, कोरबा. लोकसभा चुनाव चल रहा है. पार्टी के लोग मतदाताओं को लुभाने के लिए तरह-तरह के नुस्के अजमा रही है. किसी को पैसे का प्रलोभन, तो किसी को मटन खाने का प्रलोभन दे रही है. ताजा मामला कोरबा से निकलकर सामने आया है. जहां एक ट्रक में भरे बकरों को जब्त किया गया है. भाजपा का आरोप है कि कांग्रेस पिछले कई दिन से मतदाताओं को लुभाने और लालच देने के लिए गांवों में बकरे बांट रही है.

दरअसल कोरबा जिले के रामपुर विधानसभा क्षेत्र के डूमरडीह गांव के पास शुक्रवार को वन विभाग के बैरियर पर बकरों से भरी हुई दो स्वराज माजदा ट्रक कोरकोमा की तरफ से आईं. वन विभाग के कर्मचारियों ने ड्राइवरों के कागज देखकर छोड़ दिया. ड्राइवरों ने पूछताछ में बताया कि वह उड़ीसा जा रहे हैं, लेकिन बैरियर से निकलने के बाद उस्मान कुरैशी के फार्म हाउस चले गए.

इसी बीच भाजपा नेता संतोष अग्रवाल उधर से गुजर रहे थे. उन्होंने इसकी जानकारी भाजपा जिला महामंत्री तरुण मिश्र को दी. कुछ ही देर में क्षेत्र के भाजपा नेता अनिल चौरसिया के साथ वहां अन्य कार्यकर्ता भी पहुंच गए. वह लोग वहीं पर ट्रकों को घेरकर खडे़ हो गए. जिला महामंत्री ने घटना की सूचना क्षेत्रीय भाजपा विधायक ननकी राम कंवर को दी. ननकी राम कंवर भी वहां पहुंच गए. उनके पीछे-पीछे भाजपा जिलाध्यक्ष अशोक चावलानी व अन्य नेता पहुंचे.

विधायक कंवर ने कलेक्टर किरण कौशल को मामले की जानकारी दी. कलेक्टर के निर्देश पर कोरबा तहसीलदार के साथ फ्लाइंग स्क्वायड प्रभारी मौके पर पहुंचे. विधायक कंवर का आरोप है कि कांग्रेस पिछले कई दिन से मतदाताओं को लालच देने के लिए गांवों में लोगों को बकरे बांट रही है. उनका कहना था कि यह चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है. इसके लिए पशु क्रूरता अधिनियम में भी कार्रवाई करनी चाहिए.

फार्म हाउस के उस्मान कुरैशी का कहना है कि मेरा पोल्ट्री का ही काम है. मेरे परिचित हैं, रीवा से आ रहे थे. इसलिए मेरे फार्म हाउस पर रुके थे. फ्लाइंग स्क्वायड टीम ने ट्रक पुलिस को सुपुर्द नामे में दे दिया हैं.

कलेक्टर किरण कौशल का कहना है कि सूचना पर टीम भेजी थी. जांच रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी. उस्मान का बेटा आवेश कुरैशी पूर्व विधायक श्यामलाल का प्रतिनिधी था. मामले की जाँच की जा रही है गलत पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी.