भारत की प्रमुख वाहन निर्मातओं में शामिल Tata Motors की ओर से जल्‍द ही नई Electric SUV को लाने की तैयारी की जा रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हम इस खबर में आपको बता रहे हैं कि कंपनी की ओर से किस इलेक्ट्रिक एसयूवी को कब तक और कितनी रेंज के साथ भारत में लॉन्‍च किया जा सकता है.

कुछ ऐसी होगी कार की डिजाइन

बता दें कि टाटा कर्व को पहली बार साल 2030 के ऑटो एक्सपो में दिखाया गया था. इसके बाद हाल में ही नई दिल्ली में हुए भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो में इसे शोकेस किया गया था. कई मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अपकमिंग टाटा कर्व का इलेक्ट्रिक मॉडल साल 2024 की दूसरी छमाही में लॉन्च हो सकती है. बता दें कि टाटा कर्व को कई बार भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है. अपकमिंग टाटा कर्व EV में पूरी चौड़ाई वाली एलइडी लाइट बार, एक स्प्लिट एलइडी हेडलाइट सेटअप के अलावा अलॉय व्हील भी दिया जाएगा. टाटा कर्व का मुकाबला अपकमिंग हुंडई क्रेटा EV और मारुति सुजुकी eVX से होगा.

कैसे होंगे फीचर्स
कूपे एसयूवी का डिजाइन इसके आईसीई वेरिएंट और इलेक्ट्रिक पंच से मिलता हुआ होगा. जिसमें अग्रेसिव लोअर ग्रिल, स्प्लिट एलईडी हेडलाइट सेटअप, क्‍लैमशेल शेप का हुड होगा. इसमें स्‍पोर्टी अलॉय व्‍हील्‍स, एलईडी टेल लाइट्स और कर्व की तरह कूपे स्‍टाइल रूफलाइन होगी.

500 किलोमीटर से अधिक मिलेगी रेंज

टाटा कर्व Acti.ev प्लेटफार्म पर बेस्ट कंपनी का दूसरा मॉडल होगा. इससे पहले कंपनी ने टाटा पंच को इस प्लेटफार्म पर लॉन्च किया था. कंपनी अपनी इस मिड साइज इलेक्ट्रिक कूपे स्‍टाइल एसयूवी में नेक्‍सन से बड़ा बैटरी पैक और मोटर देगी. जिसको फुल चार्ज के बाद करीब 500 किलोमीटर तक चलाया जा सकेगा. जानकारी के मुताबिक इसमें 50kWh की क्षमता की बैटरी को दिया जा सकता है. इसके अलावा इसमें लगी मोटर से एसयूवी को 116 किलोवाट की पावर मिल सकती है. यह लिक्विड कूल्‍ड, आईपी-67 रेटिंग की क्षमता की बैटरी और मोटर के साथ आ सकती है. हालांकि कंपनी की ओर से अभी इसके बारे में किसी तरह की कोई जानकारी नहीं दी गई है.