रायपुर. राजधानी में नगरीय निकाय चुनाव में बीजेपी के कद्दावर नेता उलटफेर के शिकार हो गए. महापौर के कई दावेदार अपने वार्ड से पार्षद का चुनाव नहीं जीत पाए. महाऋषि वाल्मिकी वार्ड से बीजेपी उम्मीदवार राजीव अग्रवाल और तात्यापारा वार्ड से निगम सभापति प्रफुल्ल विश्वकर्मा को हार का सामना करना पड़ा.

जानकारी के मुताबिक, राजीव अग्रवाल का मुकाबला काफी नजदीकी रहा. वे 19 वोटों से चुनाव हार गए. वहीं प्रफुल्ल विश्वकर्मा को 251 वोट से शिकस्त मिली. राजीव अग्रवाल को कांग्रेस प्रत्याशी प्रमोद मिश्रा और विश्वकर्मा को रितेश त्रिपाठी ने हराया.

रायपुर नगर निगम में भाजपा की ओर से महापौर के प्रबल दावेदार माने जा रहे संजय श्रीवास्तव, सुभाष तिवारी व ओंकार बैस को हार का सामना करना पड़ा.

जीत के बाद रितेश त्रिपाठी ने वार्ड के लोगों को धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा कि वार्ड की जनता ने मौका दिया है. निश्चित ही उनके भरोसे पर खरा उतरूंगा. वार्ड की जनता को भरोसा दिलाता हूं अपने वार्ड को रायपुर का सबसे खूबसूरत वार्ड बनाकर दिखाऊंगा.

जीत के बाद प्रमोद मिश्रा ने कहा राजीव अग्रवाल का नोट हार गया, जनता जीत गई. भूपेश सरकार की नीतियां जीत में काम आई है. वार्ड की जनता का बहुत आभार.