रायपुर. किसी भी मामले की जांच शुरू होते ही भाजपा बदलापुर की राजनीति का आरोप लगाने लगती है. आज भाजपा नेता अग्रिम जमानत के लिए अदालतों के चक्कर लगा रहे हैं. इसके ठीक विपरित भाजपा सरकार के खिलाफ भूपेश बघेल के अगुवाई में कांग्रेस पार्टी लड़ाई लड़ रही थी, तब उनके मकान की चार बार नाप की गई. अदालत के आदेश होने के बावजूद उनकी जमीनों को प्रशासनिक आदेश से नामांतरित किया गया. ईओडब्ल्यू में रिपोर्ट होने पर वे उनकी मां और पत्नी को लेकर कार्यालय में प्रस्तुत हो गए. फर्जी सीडी मामले में झूठा प्रकरण बनाने के बाद भी भूपेश बघेल अदालत में प्रस्तुत हुए और शुरू में तो उन्होंने जमानत तक नहीं ली. यह अंतर है भाजपा और कांग्रेस में. प्रदेश की जनता देख भी रही है, और समझ भी रही है.

यह बात कांग्रेस प्रवक्ता शैलेष नितिन त्रिवेदी ने पत्रकारों से चर्चा में कही. उन्होंने गृहमंत्री राजनाथ  सिंह के 27 फरवरी, उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य  के 1 मार्च और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के 7 मार्च के  प्रस्तावित छत्तीसगढ़ दौरे का जिक्र करते हुए कहा कि 15 साल के भाजपा के कुशासन की वजह से आज प्रदेश की जनता ने इस स्थिति में पहुंचाया है. इन सभी भाजपा के राष्ट्रीय नेताओं को छत्तीसगढ़ में आने के बाद सबसे पहले भाजपा के गलत काम के लिए प्रदेश की जनता से क्षमा याचना करनी चाहिए.

कार्यकर्ता बनेंगे कांग्रेस की नीतियों के संवाहक

23 फरवरी को बस्तर लोकसभा जगलदपुर और चित्रकोट और जांजगीर-चांपा लोकसभा के बिलाईगढ़ और कसडोल विधनसभा और 24 फरवरी को दंडेवाड़ा और बीजापुर, कांकेर लोकसभा के सिहावा, महासमुंद लोकसभा कुरुद और रायपुर लोकसभा के बलौदा बाजार और भाटापारा विधानसभा में संकल्प शिविर का आयोजन किया जाएगा. त्रिवेदी ने बताया कि संकल्प शिविर में भाजपा केंद्र सरकार की विफलता, और पूर्व की यूपीए सरकार के कामकाज को कांग्रेस कार्यकर्ताओं के माध्यम से मतदाताओं को बताए. इसके साथ भूपेश बघेल सरकार की उपलब्धियों – किसानों की कर्ज माफी, लोहंडीगुड़ा में किसानों को जमीन वापस करने को कार्यकर्ताओं के माध्यम से मतदाताओं तक पहुंचाने का काम किया जाएगा.

कार्यकर्ताओं से पूछकर होगा प्रत्याशियों का चयन

त्रिवेदी ने कांग्रेस प्रत्याशियों के चयन के सवाल पर कहा कि कांग्रेस के छत्तीसगढ़ प्रभारी पीएल पुनिया और प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल ने कहा कि बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं के माध्यम से प्रत्याशियों का चयन किया जाएगा. फिलहाल, प्रत्याथी चयन की प्रक्रिया शुरू नहीं हुई है.