रायपुर। प्रदेश में लोकसभा की सभी 11 की 11 सीटों को जीतने के लिए कांग्रेस ने अपनी रणनीति बना ली है. रणनीति के तहत मुख्यमंत्री भूपेश बघेल प्रदेश की सभी 90 विधानसभा में धुआंधार प्रचार करेंगे. सोमवार को पीसीसी की लोकसभा चुनाव प्रचार-प्रसार समिति की बैठक हुई. बैठक में निर्णय लिया गया है कि कांग्रेस “बदला है अपना प्रदेश, बदलेंगे अब पूरा देश” के नारे के साथ चुनावी मैदान में उतरेगी.

बैठक में सभी 11 लोकसभा सीटों में प्रभारी और समन्वयक की नियुक्ति कर दी गई है. हर विधानसभा में एक-एक सदस्य बनाकर कमेटी बनाई जाएगी और कमेटी ही लोकसभा में प्रचार का कार्यक्रम तय करेगी.

कांग्रेस की रणनीति के मुताबिक हर विधानसभा को कवर करने का लक्ष्य रखा गया है. मुख्यमंत्री और पीसीसी चीफ भूपेश बघेल की लोकप्रियता को देखते हुए पीसीसी ने हर विधानसभा में उनके प्रचार का कार्यक्रम तय किया है. इस चुनाव में सीएम भूपेश स्टार प्रचारक होंगे.

अभियान समिति के सदस्य

चुनाव अभियान समिति में पीसीसी कोषाध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल, वरिष्ठ विधायक सत्यनारायण शर्मा, अरुण भद्रा और इदरीश गांधी को सदस्य बनाया गया है.

इन्हें दी गई जिम्मेदारी

लोकसभा की सभी 11 सीटों में प्रभारी सदस्यों की नियुक्ति की गई है. जिसमें मंत्री जयसिंह अग्रवाल को कोरबा और बिलासपुर वहीं पहली बार विधायक चुने गए देवेन्द्र यादव को दुर्ग की जिम्मेदारी सौंपी गई है. दुर्ग मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ ही कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और पूर्व राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष रहे मोतीलाल वोरा का भी गृह क्षेत्र रहा है. यहां से मोतीलाल वोरा के पुत्र अरुण वोरा 3 बार विधायक रह चुके हैं वहीं गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू और मंत्री रुद्र गुरु भी जिले से विधायक हैं. देवेन्द्र यादव को नियुक्त कर कांग्रेस सीधे युवा वर्ग पर निशाना साधने की कवायद कर रही है. देवेन्द्र सीएम भूपेश के विश्वस्त लोगों में से एक हैं.

लोकसभा प्रभारी सदस्य

सरगुजा- डॉ अजय तिर्की

रायगढ़- शंकर अग्रवाल

जांजगीर-चांपा- जयसिंह अग्रवाल

कोरबा- जयसिंह अग्रवाल

बिलासपुर- अरुण सिंघानिया

राजनांदगांव- मोहम्मद अकबर

दुर्ग- देवेन्द्र यादव

रायपुर- प्रमोद दुबे

महासमुंद- पारस चोपड़ा

बस्तर- जतीन जायसवाल

कांकेर- सलाम रिजवी

इन्हें बनाया समन्वयक

सरगुजा- सफी अहमद

रायगढ़- शेखर त्रिपाठी

जांजगीर-चांपा- मोतीलाल देवांगन

कोरबा- डमरू रेड्डी

बिलासपुर- बैजनाथ चंद्राकर

राजनांदगांव- जितेन्द्र मुदलियार

दुर्ग- भंवर लाल जैन

रायपुर- प्रमोद चौबे

महासमुंद- अमरजीत चावला

बस्तर- मनोहर लुनिया

कांकेर- नरेश ठाकुर