कोरबा, मनोज यादव- पुलिस को सूचना दिए बैगर ग्रामीण बलात्कारी शिक्षक को सजा देने पंचायत की बैठक बुलाई थी. लेकिन इस बैठक के आड़ में दोनों पक्ष के बीच समझौता कराए जाने की तैयारी थी. इसकी जानकारी किसी ने पुलिस को दे दी. सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंचकर आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया.

जानकारी के मुताबिक करतला थाना क्षेत्र के घिनारा निवासी वीर सिंह राठिया शिक्षाकर्मी है. इलाके के ही एक महिला और उसकी कथित प्रेमिका ने उस पर शादी का झांसा देकर दैहिक शोषण करने का आरोप लगाया था. इस घटना के बाद आरोपी शिक्षाकर्मी फरार चल रहा था. इस मामले को लेकर शिक्षक के ही गांव में पंचायत की बैठक बुलाई गई थी. जिसमें आरोपी शिक्षक और पीड़िता के बीच आपसी समझौता की बात हो रही थी. लेकिन इस पंचायती बैठक की सूचना किसी ग्रामीण ने पुलिस को दे दी. करतला थाना प्रभारी दल बल के साथ मौके पर पहुंचे और दुष्कर्म के आरोपी को पकड़ कर थाने ले आए. पुलिस ने पहले ही आरोपी शिक्षक के खिलाफ 376 का मामला पंजीबद्ध कर लिया था.

पीड़िता की मानें तो शिक्षक ने उसे शादी करने की बात कह कर वर्षों से उसका दैहिक शोषण किया था. आरोपी शिक्षक की किसी अन्य युवती से सगाई होने के बाद जब सामने आई तो महिला ने इसकी शिकायत पुलिस से कर दी. बताया जा रहा है कि आरोपी शिक्षक पीड़िता का रिश्तेदार है. और वह पीड़िता के घर पिछले कई सालों से आना-जाना करता था. इस दौरान उसे वह अपने जाल में फंसा कर दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया करता था.